logo-image

Dhanteras 2021: धनतेरस पर दिखना है खास, इस एक्ट्रेस का ट्रेडिशनल लुक पिक करिए बिंदास

अगर आपको भी धनतेरस पर कुछ डिफ्रेंट ट्राई करना है तो आप हमारे बताए जा रहे कुछ ऑप्शन्स पिक कर सकते है और खुद को एक हटकर लुक दे सकते है. एथनिक कलोथ्स के साथ कैरी करने के लिए बहुत से ऑप्शन्स होते है.

Updated on: 26 Oct 2021, 07:27 AM

नई दिल्ली:

कुछ ही दिनों में दिवाली आने वाली है. लेकिन, वहीं साथ में दिवाली से पहले ही धनतेरस आ जाता है. धनतेरस के दिन लोग जितना सोना, चांदी जैसी चीजें खरीदते है. उतना ही कपड़े खरीदना भी पसंद करते है. दिवाली से पहले ही लड़के, लड़कियां और सभी फेस्टिवल की तैयारियों में जुट जाते हैं. घर सजाना तो मेन होता ही है. लेकिन, साथ ही खुद को अट्रैक्टिव दिखाना भी बहुत जरूरी होता है. इसके लिए ट्रेंडी और नए-नए कपड़े खरीदकर पहने जाते है. वैसे तो बताने की जरूरत नहीं है कि इस दिन लोग ट्रडिशनल लुक कैरी करते है. ये तो सबको पता होता है. लेकिन, जो नहीं पता होता है वो है इस दिन पहने वाले कपड़ों के कलर्स. अगर आपको भी धनतेरस पर कुछ डिफ्रेंट ट्राई करना है तो आप हमारे बताए जा रहे  कुछ ऑप्शन्स पिक कर सकते है. और खुद को एक हटकर लुक दे सकते है. एथनिक कलोथ्स के साथ बहुत से ऑप्शन्स मिल जाते है. जैसे कि ट्रेडिशनल ज्वेलरी, फुटवियर, हेयर स्टाइल और मेकअप. जिन्हें आप कैरी कर सकते है. तो, चलिए इस दिन पर पहनने के लिए आपको कुछ ट्रेंडी और न्यू कलोथ्स कलर सेलेक्शन के बार में भी बता देते है. 

                                         

अक्सर लोग बहुत कन्फ्यूज रहते है कि आखिर धनतेरस पर किस कलर के कपड़े पहने. तो, चलिए आपको फटाफट बता देते है कि धनतेरस पर ज्यादातर रेड कलर के कपड़े पहनना ही अच्छा माना जाता है. वैसे तो रेड ज्यादातर फेस्टिवल पर कैरी करने के लिए बहुत अच्छा ऑप्शन होता है. लेकिन, फिलहाल हम धनतेरस की बात कर रहे हैं. तो, इस दिन आप मौनी रॉय की ये रेड साड़ी कैरी कर सकते है. ये धनतेरस के दिन अपने वॉर्डरोब में पिक करने के लिए बेस्ट ऑप्शन है. अगर आपको सिंपल लुक पसंद है. तो, मौनी की ये साड़ी पिक की जा सकती है. ये रेड साड़ी लुक जितना सिंपल है उतना ही अट्रैक्टिव भी है. 

                                         

वहीं इस दिन पर ज्वेलरी तो खरीदी ही जाती है. फिर चाहे गोल्ड की हो या सिल्वर की. तो, उसके लिए भी आपको ऑप्शन दे देते है. जो कि मौनी रॉय का ही ये रेड सूट लुक है. एक्ट्रेस ने इस इंडियन सूट को कितने बेहतरीन ढंग से कैरी किया है. वो तस्वीरों में साफ तौर पर देखा जा सकता है. मौनी के सूट पर एम्ब्रॉयडरी हुई है. जो कि बहुत ही खूबसूरत लग रही है. लेकिन, बात अगर ज्वेलरी कि की जाए तो एक्ट्रेस मे राउंड शेप वाले इयरिंग्स कैरी किए है और साथ में एक नेकलेस भी. जो उनके लुक में चार चांद लगा रहा है. इस धनतेरस पर रेड कलर के आउटफिट्स पिक करने के लिए ये बेस्ट ऑप्शन है. 

                                         

ये तो हमने सुना ही है कि इस दिन सोने की पूजा की जाती है. इसलिए, इस दिन गोल्डन या सुनहरे कलर के कपड़े भी पहने जाते है. इसके लिए आप गोल्डन कलर में भी सूट, शरारा, सा़ड़ी कुछ भी कैरी कर सकते है. फिलहाल हम आपको साड़ी का एक बेस्ट ऑप्शन दे देत है. जो कि मौनी रॉय की ही ये शिमरिंग-सी गोल्डन साड़ी है. ये फेस्टिवल पर आपको फेस्टिव लुक देने का काम करेगा. 

                                         

इसके साथ ही रही बात मेकअप और हेयर स्टाइल की. तो, आउटफिट्स के अकोर्डिंग मेकअप और हेयरस्टाइल पर पूरा ध्यान दें. जैसे अगर साड़ी कैरी की जाती है. तो, आप उस पर जूड़ा ट्राई कर सकते है. या, फिर बालों को हाल्फ टाईअप करके हेयर्स को कर्ल भी कर सकते है. वहीं सूट के साथ फ्रेंच स्टाइल चोटी, पोनीटेल वगैराह बनाए जा सकते हैं. और याद रहे कि फेस्टिवल है तो इसलिए डार्क मेकअप की बजाय थोड़ा लाइट मेकअप करें. ये आपके लुक को ग्लैमरस बनाएगा.