Sharara Suits Design: पहनना चाहती हैं कुछ अलग तो इस फेस्टिव सीजन जरूर ट्राई करें शरारा सूट के ये मशहूर डिजाइन

Sharara Suits Design:भारतीय फैशन जगत का मशहूर परिधान शरारा सूट आज भी उतना ही लोकप्रिय और आकर्षक है. फ़्लोई पैंट और कुर्ती का यह परफेक्ट कॉम्बिनेशन न केवल आरामदायक है बल्कि पारंपरिकता का एक सुंदर स्पर्श भी देता है.

author-image
Inna Khosla
New Update
Famous and trendy sharara suit designs

Famous and trendy sharara suit-designs( Photo Credit : Social Media)

Sharara Suits Design: शरारा सूट, भारतीय महिलाओं का एक पारंपरिक परिधान है, जो अपनी सुंदरता और आराम के लिए जाना जाता है. यह दो कुर्ते से जुड़े ढीले-ढाले पतलून से बना होता है, जिसे घाघरा कहा जाता है.शरारा सूट विभिन्न प्रकार के कपड़ों में उपलब्ध हैं, जैसे रेशम, जॉर्जेट, चंदेरी, और मखमल. इन्हें विभिन्न रंगों और डिजाइनों में भी सजाया जा सकता है, जिससे हर अवसर के लिए एकदम सही शरारा सूट मिल जाता है शरारा सूट तीन मुख्य भागों से मिलकर बनता है:

Advertisment

कुर्ता: यह घुटने तक लंबा या उससे थोड़ा नीचे तक का एक लंबा ट्यूनिक होता है, जिसे आमतौर पर प्रिंटेड या एम्ब्रॉयडरी वाले कपड़ों से बनाया जाता है.

गरारा: यह एक शैलीबद्ध घाघरा है जिसमें कमर पर प्लीट्स या तह होते हैं और नीचे की ओर चौड़ा हो जाता है. गरारे की खासियत यह है कि इसमें पैरों के लिए अलग-अलग सेक्शन होते हैं, जो घुड़सवारी या तेजी से चलने में आसानी प्रदान करते हैं.

दुपट्टा: यह एक लंबा स्कार्फ या शॉल होता है, जिसे कंधों पर या हाथों पर विभिन्न तरीकों से ड्रेप किया जा सकता है. दुपट्टा पूरे outfit को एक पूरा लुक देता है.

शरारा सूट के लोकप्रिय डिज़ाइन:

अनारकली शरारा सूट: इस डिज़ाइन में, कुर्ता को फिटेड कट के साथ ऊपर से नीचे तक लंबा रखा जाता है. गरारा कमर से नीचे की ओर चौड़ा होता है.

स्ट्रेट कट कुर्ता शरारा सूट: इसमें एक सीधा कट कुर्ता होता है, जो आरामदायक होता है और हर बॉडी टाइप पर अच्छा लगता है.

लहंगा शरारा सूट: इस डिज़ाइन में गरारे की जगह लहंगा इस्तेमाल किया जाता है. लहंगा कमर से नीचे घंटी की तरह फैलता है और इसमें कई परतें हो सकती हैं.

पैसली प्रिंटेड शरारा सूट: पैसली एक ऐसा डिज़ाइन है जो अक्सर शरारा सूट पर इस्तेमाल किया जाता है. यह प्रिंट सूट को एक एलिगेंट लुक देता है.

एम्ब्रॉयडर्ड शरारा सूट: शरारा सूट पर जरी, मोती, या अन्य सजावटी तत्वों के साथ जटिल कढ़ाई का काम भी किया जाता है, जो इसे विशेष अवसरों के लिए उपयुक्त बनाता है.

कपड़े और रंग:

शरारा सूट बनाने के लिए विभिन्न प्रकार के कपड़ों का इस्तेमाल किया जाता है, जिनमें शामिल हैं

जॉर्जेट: यह एक हल्का और फ्लोई कपड़ा है जो गर्मियों के लिए उपयुक्त होता है.

क्रेप: यह एक और लोकप्रिय विकल्प है जो आरामदायक और आसानी से संभालने वाला होता है.

ब्रोकेड: यह एक भारी, शाही कपड़ा है जो विशेष अवसरों के लिए उपयुक्त होता है.

रेयॉन: यह एक नरम और चमकदार कपड़ा है जो विभिन्न मौसमों के लिए उपयुक्त होता है.

शरारा सूट विभिन्न रंगों में उपलब्ध हैं, लेकिन कुछ लोकप्रिय रंगों में शामिल हैं: लाल, हरा, नीला, सुनहरा, और गुलाबी. आप उस रंग का चयन कर सकती हैं जो आपकी पसंद और अवसर के अनुरूप हो.

शरारा सूट कैसे चुनें:

अपने लिए सही शरारा सूट चुनते समय, अपने शरीर के प्रकार और अवसर को ध्यान में रखें.

शरीर के प्रकार: अगर आपका शरीर का निचला हिस्सा भारी है, तो आप स्ट्रेट कट कुर्ता और लहरदार गरारा चुन सकती हैं. अगर आप दुबली-पतली हैं, तो आप फिटेड कुर्ता और लहंगा स्टाइल शरारा चुन सकती हैं.

अवसर: शादी जैसे विशेष अवसरों के लिए, आप हेवी एम्ब्रॉयडरी वाले शरारा सूट चुन सकती हैं. वहीं, कैजुअल पार्टियों

यह भी पढ़ें: Cotton Saree Styling Tips: कॉटन साड़ी को अलग-अलग ब्लाउज के साथ ऐसे करें स्टाइल, दिखेंगी और भी खूबसूरत

Source : News Nation Bureau

Sharara Suits Design best sharara suit for wedding Best Sharara Suits