Puff Sleeves Designs: ब्लाउज को देना चाहती हैं स्टाइलिश लुक तो जरूर ट्राई करें पफ स्लीव्स की बेहतरीन डिजाइन

Puff Sleeves Designs:  गर्मी के मौसम में आरामदायक और स्टाइलिश दोनों रहना चाहते हैं? तो पफ स्लीव्ज आपके लिए एकदम सही विकल्प है, ब्लाउज पर पफ स्लीव्ज का इस्तेमाल करके आप उन्हें एक नया और आकर्षक लुक दे सकते हैं.

author-image
Anurag Tiwari
एडिट
New Update
Puff Sleeves Designs

Puff Sleeves Designs( Photo Credit : Social Media)

Puff Sleeves Designs:  जब तक साड़ी के साथ स्टाइलिश और डिजाइनर ब्लाउज नहीं पहना जाता, साड़ी का लुक फीका रहता है. खासतौर पर अगर आप सिंपल दिखने वाली साड़ी पहन रही हैं तो उसके साथ ब्लाउज में भी कुछ ऐसा डिजाइनर एलिमेंट होना चाहिए जो साड़ी के सिंपल लुक को भी खूबसूरत बना सके.आजकल आपको ब्लाउज में कई स्टाइल देखने को मिल जाएंगे. किसी की नेकलाइन स्टाइलिश होती है तो किसी की स्लीव्स. लेकिन हर महिला नेकलाइन के साथ प्रयोग करने में सहज नहीं होती. ऐसे में सिर्फ ब्लाउज के स्लीव डिजाइन पर ही एक्सपेरिमेंट किया जा सकता है.

Advertisment

अगर आप भी ऐसे ही स्लीव डिजाइन की तलाश में हैं तो आज हम आपको ट्रेडिशनल ब्लाउज स्लीव डिजाइन के कुछ ऑप्शन दिखाएंगे. हम बात कर रहे हैं पफ स्लीव्स डिजाइन की. आप इसे कई तरह से सिल सकते हैं. इस तरह का स्लीव डिजाइन आपको ट्रेडिशनल, इंडो-वेस्टर्न और वेस्टर्न तीनों तरह का लुक दे सकता है.

पफ स्लीव्ज इन दिनों फैशन में खूब चलन में हैं. ये न सिर्फ खूबसूरत दिखती हैं, बल्कि ब्‍लाउज को भी एक स्टाइलिश लुक देती हैं. अगर आप भी अपने ब्‍लाउज को स्टाइलिश बनाना चाहती हैं, तो पफ स्लीव्ज की इन डिजाइन्स को ज़रूर देखें

1. क्लासिक पफ स्लीव्ज

यह सबसे आसान और क्लासिक डिजाइन है. इसमें स्लीव्ज ऊपर से चौड़ी होती हैं और कलाई के पास सिकुड़ जाती हैं. आप इस डिजाइन को किसी भी तरह के ब्‍लाउज के साथ पहन सकती हैं.

2. लैगून स्लीव्ज

यह डिजाइन क्लासिक पफ स्लीव्ज से थोड़ी अलग है. इसमें स्लीव्ज ऊपर से चौड़ी होती हैं और कलाई के पास एक रबर बैंड से सिकुड़ जाती हैं. यह डिजाइन उन लोगों के लिए अच्छा है जो थोड़ा सा ड्रामा चाहते हैं.

3. रफल स्लीव्ज

यह डिजाइन उन लोगों के लिए अच्छा है जो एक रोमांटिक लुक चाहते हैं. इसमें स्लीव्ज के किनारों पर रफल्स होते हैं. आप इस डिजाइन को सिंपल ब्‍लाउज के साथ पहनकर उसे खास बना सकती हैं.

4. बेल स्लीव्ज

Advertisment

यह डिजाइन उन लोगों के लिए अच्छा है जो एक बोल्ड लुक चाहते हैं. इसमें स्लीव्ज घंटी की तरह चौड़ी होती हैं. आप इस डिजाइन को प्लेन ब्‍लाउज के साथ पहनकर उसे स्टाइलिश बना सकती हैं.

5. स्ट्रैपी पफ स्लीव्ज

यह डिजाइन उन लोगों के लिए अच्छा है जो थोड़ा सा हॉट लुक चाहतीं हैं. इसमें स्लीव्ज पतली होती हैं और कंधों से जुड़ी होती हैं. आप इस डिजाइन को ऑफ-शोल्डर ब्‍लाउज के साथ पहन सकती हैं.

Read Also: Salwar Suit History: क्या आप जानते हैं भारत में कितना पुराना है सलवार सूट पहनने का चलन, जानें इसका इतिहास

Source : News Nation Bureau

Puff Sleeves Designs latest puff sleeve saree blouse Fashion tips Fashion
Advertisment