logo-image
लोकसभा चुनाव

Mothers Day 2024: मदर्स डे पर साड़ी गिफ्ट करने का बना रहे हैं प्लान, तो ये हैं लेटेस्ट डिज़ाइन

Mothers Day 2024: माँ के लिए मातृ दिवस का उपहार चुनना एक विशेष बात है। इस साल आप उन्हें एक खूबसूरत साड़ी गिफ्ट करके खुश कर सकते हैं. लेकिन बाज़ार में इतनी सारी साड़ियाँ होने से सही साड़ी चुनना मुश्किल हो सकता है. चिंता मत करो! यहां कुछ नवीनतम डिज़ाइन हैं जो आपकी माँ को निश्चित रूप से पसंद आएंगे.

Updated on: 08 May 2024, 04:10 PM

नई दिल्ली :

Mothers Day 2024: मां को मदर्स डे पर गिफ्ट देने के लिए साड़ी एक बेहतरीन ऑप्शन है. यह एक ऐसा तोहफा है जो हमेशा याद रखा जाएगा और आपकी मां इसे सालों तक पहनकर खुश रहेंगी. लेकिन, बाजार में इतनी सारी साड़ियों के साथ, यह तय करना मुश्किल हो सकता है कि कौन सी साड़ी खरीदनी है. कुछ एवरग्रीन लेटेस्ट डिज़ाइन की साड़ियों के बारे में हम आपको बता रहे हैं. ये आइडिया आपकी गिफ्ट खरीदने में मदद कर सकते हैं. किस तरह की साड़ी में आप अपनी मां को देखना चाहेंगे ये ऑप्शन देखकर आपको इस बात का अंदाजा हो जाएगा. 

बनारसी साड़ी 

बनारसी साड़ी एक क्लासिक विकल्प है जो कभी भी फैशन से बाहर नहीं होती है. ये साड़ियां भारी और सुंदर होती हैं और इन्हें अक्सर विशेष अवसरों पर पहना जाता है. अगर आप अपनी मां के लिए कुछ खास खरीदना चाहते हैं, तो बनारसी साड़ी एक बेहतरीन विकल्प है. 

कांजीवरम साड़ी

कांजीवरम साड़ी एक और प्रकार की दक्षिण भारतीय साड़ी है जो अपनी जटिल बुनाई और समृद्ध रंगों के लिए जानी जाती है. ये साड़ियां भी बनारसी साड़ियों की तरह ही भारी और सुंदर होती हैं और इन्हें अक्सर विशेष अवसरों पर पहना जाता है.

पटोला साड़ी

पटोला साड़ी गुजरात की एक पारंपरिक साड़ी है जो अपने जटिल ज्यामितीय डिजाइनों के लिए जानी जाती है. ये साड़ियां आमतौर पर रेशम या सूती धागों से बनाई जाती हैं और इन्हें विभिन्न रंगों में पहना जा सकता है. आप अपनी मां के लिए कुछ अनूठा और स्टाइलिश खरीदना चाहते हैं, तो पटोला साड़ी एक बेहतरीन विकल्प है. 

चंदेरी साड़ी

चंदेरी साड़ी मध्य प्रदेश की एक पारंपरिक साड़ी है जो अपने हल्के वजन और बहने वाली बनावट के लिए जानी जाती है. ये साड़ियां आमतौर पर रेशम या सूती धागों से बनाई जाती हैं और इन्हें गर्मियों के महीनों में पहनने के लिए उपयुक्त होती हैं. मां के लिए कुछ आरामदायक और स्टाइलिश खरीदना चाहते हैं, तो चंदेरी साड़ी एक बेहतरीन विकल्प है. 

इकत साड़ी

इकत साड़ी ओडिशा की एक पारंपरिक साड़ी है जो अपनी अनूठी बंधन और रंगाई तकनीक के लिए जानी जाती है. ये साड़ियां आमतौर पर सूती धागों से बनाई जाती हैं और इन्हें विभिन्न रंगों में पहना जा सकता है. मां के लिए कुछ अनूठा और पारंपरिक खरीदना चाहते हैं, तो इकत साड़ी एक बेहतरीन विकल्प है. 

यह कुछ एवरग्रीन लेटेस्ट साड़ी डिज़ाइन हैं जो वर्तमान में चलन में हैं. अपनी मां की पसंद और व्यक्तित्व के आधार पर आप इनमें से किसी भी डिज़ाइन को चुन सकते हैं. गिफ्ट लेने से पहले आप मां की पसंदीदा रंगों और शैलियों पर विचार करें. उसके व्यक्तित्व के लिए सही साड़ी चुनें. साड़ी के अवसर पर विचार करें और अपने बजट को ध्यान में रखें.

यह भी पढ़ें:  Chanderi Silk Suit Designs: दिखना चाहती हैं सबसे अलग तो ट्राई करें चंदेरी सिल्क सूट के ये लेटेस्ट डिजाइन, जानें स्टाइल टिप्स