logo-image

मेहंदी को डार्क रचाने के लिए इस तरह से करें उसकी देखभाल

लगभग हर महिला को मेहंदी लगाना बहुत अच्छा लगता है. लेकिन कई बार मेहंदी लगाते समय अनजाने में की गई कुछ गलतियां आपकी मेहंदी का रंग फीका कर देती हैं.

Updated on: 15 Apr 2022, 07:55 PM

New Delhi:

आज कल शादी का सीजन है. हर कोई बेहतरीन तरीके से तैयार, या शादी की प्लानिंग भी कर रहा है. शादी के पहले भी हल्दी, संगीत और मेहंदी जैसे कई फंक्शन धूम-धाम से मनाए जाते हैं. शादी में मेहंदी सेरेमनी सबसे ख़ास होती है. लगभग हर महिला को मेहंदी लगाना बहुत अच्छा लगता है. लेकिन कई बार मेहंदी लगाते समय अनजाने में की गई कुछ गलतियां आपकी मेहंदी का रंग फीका कर देती हैं. कभी कभी आप मेहंदी लगती हैं लेकिन मेहंदी का रंग नही चढ़ता. लेकिन आपको पता नहीं होता की मेहंदी रचाया कैसे जाए. तो आइए हम आपको बताते हैं मेहंदी लगाने की कुछ कॉमन मिस्टेक्स, जिन्हें अवॉयड करके आप अपनी मेहंदी को रचाने में मदद मिलेगी. 

यह भी पढ़ें- Dark Circles को हमेशा के लिए करना है गायब, तो दूध का इस तरीके से करें इस्तेमाल

समय का ध्यान-

आप शादी या फिर जिस भी ओकेजन के लिए मेहंदी लगा रहीं हैं, ध्यान रहे मेहंदी उस फंक्शन से एक या दो दिन पहले ही लगाएं. क्योंकि मेहंदी का पूरा रंग चढ़ने में कम से कम 24 से 48 घंटे लगते हैं.  हाथों पर मेहंदी को 6-7 घंटों से ज्यादा न लगाकर रखें. ऐसा करने से मेहंदी डार्क हो जाएगी. 

मेहंदी को सूखने न दें-

मेहंदी लगाने के बाद मेहंदी ऐसे ही न छोड़ें.  मेहंदी को हाथों में चिपकाकर रखने के लिए थोड़े-थोड़े समय पर नींबू के रस और चीनी के घोल को कॉटन की मदद से मेहंदी पर लगाते रहें. साथ ही मेहंदी का रंग बिल्कुल डार्क करने के लिए आप लौंग का धुआं भी ले सकते हैं. 

बाम करें अप्लाई -

मेहंदी लगाने के बाद आप इसे जब छुड़ाएं तब आप इसके बाद बालम और विक्स भी लगा सकते हैं. इससे आपकी मेहंदी डार्क और गेहंरी रचेगी. 

यह भी पढ़ें- गर्मियों में लड़कियां अपने बैग में जरूर रखें ये चीज़ें, होगा बड़ा फायदा