News Nation Logo

होना है Stress फ्री, तो घर पर लें पार्लर जैसा स्पा, मूड होगा Relaxing

स्पा लेने से इंसान रिलैक्सिंग फील करता है. दिमाग और मन को शांति मिलती है. इसीलिए कई लोग अपनी बिजी लाइफस्टाइल में भी स्पा जाने का समय निकाल ही लेते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 24 Apr 2022, 05:24:59 PM
spa

मूड होगा Relaxing (Photo Credit: bellesante)

New Delhi:  

कुछ लोगों को स्पा लेना बेहद पसंद होता है. हर महीने ऑफिस के बाद वो लोग स्पा लेने चले जाते हैं.  स्पा लेने से इंसान रिलैक्सिंग फील करता है. दिमाग और मन को शांति मिलती है. इसीलिए कई लोग अपनी बिजी लाइफस्टाइल में भी स्पा जाने का समय निकाल ही लेते हैं. लेकिन महंगा होने के कारण कुछ लोग चाहकर भी स्पा के लिए पार्लर नहीं जा पाते हैं. तो चलिए बताते हैं कि घर पर आप स्पा कैसे ले सकते हैं वो भी रिलैक्सिंग और पार्लर जैसी शांति भी आपको घर पर स्पा करके मिल जाएगी. 

यह भी पढ़ें- इस गर्मी स्किन की करें केयर, घर पर बनाएं Orange Peel Soap

बाथ टब की लें मदद
बाथ टब मार्केट में आसानी से मिल जाते हैं. आप अपनी मन पसंद खुशबू वाला शैम्पू इस्तेमाल कर सकते हैं. नहाने से कुछ देर पहले इसे बाथ टब में डाल दें. कुछ देर में आपके बाथ टब में झाग और बुलबुले बनना शुरू हो जाएंगे. अब आप बाथ टब में बैठकर स्पा का आनंद ले सकते हैं.

फूलों से सजाएं बाथ टब
स्पा को  लिए बात टब में गुलाब की पंखुड़ियों को डालें. इसके अलावा आप नींबू के कुछ टुकड़े भी पानी में एड कर सकते हैं. इससे आपको खुशबू ज्यादा अच्छी आएगी. 

गाना बजाना न भूलें
स्पा के दौरान म्यूजिक आपको रिलैक्स करने का काम करेगा. जब आप घर पर स्पा ले रहे हो तो  मन पसंद म्यूजिक बजा लें. 

ले सकते हैं स्टीम बाथ
स्पा के दौरान स्टीम बाथ लेने के लिए आप गर्म पानी से शॉवर ले सकते हैं. इससे आपके बाथरूम में स्टीम बन जाएगी और आप काफी अच्छा महसूस करेंगे.

मोमबत्तियां जलाएं
स्पा करते समय बाथरूम का माहौल खुशबू दार रखें. और कैंडल्स जला लें.  इससे न सिर्फ आपका बाथरूम जगमगाने लगेगा बल्कि आप भी काफी स्ट्रेस फ्री महसूस करेंगे.

यह भी पढ़ें- सुबह चाय-कॉफ़ी की जगह इन चीज़ों को पीना करें शुरू, शरीर को मिलेगा फायदा

 

First Published : 24 Apr 2022, 05:24:59 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.