News Nation Logo
Banner

त्वचा की रंगत के हिसाब से सही लिपस्टिक का करें चयन!

अपनी त्वचा की रंगत को अच्छे से समझकर सही रंग की लिपस्टिक लगाएं।

IANS | Updated on: 06 Aug 2018, 03:17:30 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

त्वचा की रंगत के हिसाब से सही रंग की लिपस्टिक लगाने से जहां एक ओर आपको आकर्षक लुक मिलता है, वहीं गलत लिपस्टिक लगाने से आपका लुक बिगड़ सकता है। इसलिए अपनी त्वचा की रंगत को अच्छे से समझकर सही रंग की लिपस्टिक लगाएं। 'द बॉडी शॉप इंडिया' के मेकअप आर्टिस्ट रोजर लोबो ने त्वचा की रंगत के हिसाब से सही लिपस्टिक का चयन करने के संबंध में ये सुझाव दिए हैं : 

* अगर आप गोरी है तो पीच या न्यूड पिंक या हल्के बैंगनी रंग की शेड वाली लिपस्टिक लगा सकती है। आप मैट लिपस्टिक भी लगा सकती है। आंखों पर हल्के मेकअप के साथ होंठों पर गहरे रंग की लिपस्टिक से आपको बोल्ड लुक मिलेगा। 

* आगर आपकी त्वचा की रंगत गेंहुआ है तो आप गहरे शेड वाली लिपस्टिक यहां तक कि लाल और नारंगी रंग की लिपस्टिक भी लगा सकती हैं। इस रंगत वाली त्वचा पर हल्के से लेकर गहरे रंग हर शेड वाली लिपस्टिक जंचती है। लिपिस्टिक लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि आपके चेहरे पर ब्राइटनेस हो और डल नहीं दिखे। हल्केहाथों से चेहरे पर थोड़ा सा बीबी क्रीम या कुशन फाउंडेशन लगाएं और आंखों पर काजल लगाए। खबूसूरत लुक के लिए होंठों और आंखों के मेकअप पर भी ध्यान दें। 

* अगर आपकी त्वचा का रंग न्यूट्रल है, तो गहरे गुलाबी, बैंगनी या भूरे रंग की लिपस्टिक लगाएं। हमेशा मैट लिपस्टिक लगाने की कोशिश करें, जिससे अपको सही और क्लासी लुक मिलेगा। 

* अगर आपकी त्वचा का रंग सांवला है तो आप शीयर ग्लॉस्ड या मरून या भूरे रंग की लिपस्टिक लगा सकती हैं, यह आपके ऊपर जंचेगा। आंखों पर स्मोकी लुक वाला मेकअप और शीयर ग्लॉस के साथ न्यूड लिप्स हमेशा आपको सबसे अलग दिखाते हैं।

न्यका (एफएसएन) ब्रांड्स मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड की मुख्य कार्यकारी अधिकारी रीना छाबड़ा का कहना है कि महिलाओं के बैग में लिपस्टिक सबसे उपयुक्त मेकअप आइटम होता है। उन्होंने कहा कि दो अंटरडोन हल्के और चटख होते हैं।

इसे भी पढ़ें: मुंहासों से निपटने के लिए आहार में शामिल करे ये 6 फूड

उन्होंने इस संबंध में कुछ सुझाव भी दिए हैं : 

* क्लासिक न्यूड शेड गोरी रंग की लड़कियों के होंठों पर ज्यादा जंचते हैं। वैसे गोरे रंग की त्वचा पर हर रंग खिलता है, लेकिन न्यूड रंग सबसे उपयुक्त होता है। न्यूड शेड ऑफिस जाने वाली लड़कियों, डे मेकअप या न्यूड मेकअप लुक के लिए सबसे बेहतर होते हैं। 

* गुलाबी रंग की शेड वाली लिपस्टिक अधिकांश लड़कियां लगाना पसंद करती हैं। गोरे या मीडियम रंग की त्वचा वाली लड़कियों पर हल्के गुलाबी या निआन गुलाबी शेड वाली लिपस्टिक जंचते हैं। गेहुंए रंग की लड़कियों पर गहरे या चटक रंग के गुलाबी रंग के लिपस्टिक खिलते हैं। 

* लाल रंग की लिपस्टिक कभी भी चलन से बाहर नहीं होने वाली है। इस रंग की लिपस्टिक हर रंगत वाली त्वचा के ऊपर खिलती है। 

इसे भी पढ़ें: अगर बच्चे को कराती हैं ब्रेस्ट फीडिंग तो स्मोकिंग से रहें दूर, होता है ये नुकसान

First Published : 06 Aug 2018, 03:16:03 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.