News Nation Logo
Banner

शादियों में 'परफेक्ट साड़ी लुक', के लिए फिगर के मुताबिक ऐसे चुने सही साड़ी

पहले तो साड़ी के लुक में महिलाएं ही नजर आती थी लेकिन आजकल तो अनमैरिड लड़कियां भी शादी में साड़ी पहनने पर जोर मारती हुई दिखाई दे रही हैं. नई उम्र की लड़कियां साड़ी के नए-नए स्टाइलिश लुक तलाश रही हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 20 Feb 2021, 05:37:14 PM
saree

साड़ी का नया लुक (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

शादियों का मौसम चल रहा है और हर किसी को शादी की पार्टी में जाते समय कुछ खास लुक चाहिए. ऐसे में कौन सी साड़ी आप पर कितनी अच्छी लगेगी इस बात को लेकर हर किसी के अंदर ये जिज्ञासा बनी रहती है. पहले तो साड़ी के लुक में महिलाएं ही नजर आती थी लेकिन आजकल तो अनमैरिड लड़कियां भी शादी में साड़ी पहनने पर जोर मारती हुई दिखाई दे रही हैं. नई उम्र की लड़कियां साड़ी के नए-नए स्टाइलिश लुक तलाश रही हैं. इस तरह से अब साड़ी सिर्फ महिलाओं के बीच ही नहीं बल्कि अनमैरिड लड़कियों का भी पसंदीदा ड्रेस बन चुकी है. 

शादी, बर्थडे पार्टी या फिर कोई अन्य खास फंक्शन हो तो अब लड़कियां ट्रेडिशनल लुक के लिए साड़ी पहनना ही ज्यादा पसंद करती हैं. अगर आप भी किसी शादी में साड़ी पहनने का सोच रही हैं और अपने लिए साड़ी की शॉपिंग कर रहीं हैं तो फिर कुछ विशेष बातों का ध्यान रखें ताकि वो आपके साड़ी लुक को भी बेहतरीन बना दें. साड़ी की शॉपिंग करते समय आपको सबसे पहले अपने फिगर का ध्यान रखना होगा ताकि साड़ी का फैब्रिक, साड़ी का रंग आपसे मेल खाता रहे ऐसा करने से आप आासानी से अपने लुक को बहुत आसानी से कंफर्टेबल और आकर्षक बना सकेंगी. आइए अब हम आपको बताते हैं कि शॉपिंग करते समय आपको किन-किन बातों का ध्यान रखना है.

  • साड़ी की शॉपिंग के समय सबसे पहले साड़ी के रंग का चुनाव अपने स्किन कलर से मैच करें, इससे आपकी पर्सनेलिटी खिलकर सामने आएगी.
  • अगर आपकी हाइट कम है तो फिर आप पतले बॉर्डर वाली साड़ियों का चुनाव करें. इससे आप हाईट और लुक को आकर्षक बना सकती हैं.
  • अगर आप हेल्दी हैं तो ऐसे में आपको सिल्क या कांजीवरम स्टाइल की साड़ियां और डार्क कलर (मैरून,गोल्डन, रेड,ब्लैर) पहनने चाहिए.
  • अगर स्लिम हैं तो आपको कॉटन की साड़ी सबसे ज्यादा सूट करेगी फूली हुई कॉटन की साड़ी से आपका शरीर थोड़ा हैवी नजर आएगा. 
  • अगर आप सामान्य कद काठी की हैं तो आप शादी में चौड़े बॉर्डर के साथ हर तरह यानि सिल्क, कॉटन, कांजीवरम आदि साड़ियों को पहनकर अपनी पर्सनेलिटी से सबको आकर्षित कर सकती हैं
  • साड़ी पहनते समय अच्छी तरीके से पिनअप जरूर करें. ऐसे करने से आप आसानी अपनी से साड़ी को संभाल पाएंगी और खूबसूरत लगेंगी.

First Published : 20 Feb 2021, 05:35:18 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.