logo-image

Skincare Tips: इन घरेलू फेस पैक की मदद से मिनटों में पाएं दमकती त्वचा

आज हम आपको कुछ आसान उपाय बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप चमकदार और साफ-सुथरा चेहरा पा सकती हैं. इसके लिए आपको पार्लर में हजारों रुपये खर्च करने की भी जरूर नहीं है, बस घर में रखी कुछ चीजों की मदद से फेस पैक तैयार करना है. 

Updated on: 16 Jan 2021, 04:32 PM

नई दिल्ली:

दमकती और हेल्दी त्वचा की चाह किसे नहीं होती है लेकिन भागदौड़ भरी जिंदगी में इसे पाना आसान भी कहा है. खासतौर से वर्किंग महिलाओं के पास खुद की केयर करने के लिए समय ना के बराबर रहता है. लेकिन आज हम आपको कुछ आसान उपाय बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप चमकदार और साफ-सुथरा चेहरा पा सकती हैं. इसके लिए आपको पार्लर में हजारों रुपये खर्च करने की भी जरूर नहीं है, बस घर में रखी कुछ चीजों की मदद से फेस पैक तैयार करना है. 

और पढ़ें: सर्दी के सीजन में बिंदास होकर अपनाए ये स्टाइलिश लुक, लोग हो जाएंगे मदहोश

1. दूध से ऐसे बनाएं फेस पैक

दूध प्राकृतिक टोनर के लिए जाना जाता है इसलिए इसका फेस पैक आपकी त्वचा को काफी फायदा पहुंचाएगा. दूध के फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले एक चम्मच दूध लें अब इसमें एक चम्मच एलोवेरा जेल और एक छोटा चम्मच बादाम का पेस्ट और शहद को अच्छे से मिक्स कर लें. इस इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद गुनगुने पानी से धो लें. 

2. कोको पाउडर फेस पैक

आधे चम्मच कोको पाउडर में एक चम्मच बेसन, एक चम्मच शहद और दो चम्मच नारियल का दूध को अच्‍छी तरह से मिलाएं. अब इस पेस्ट को चेहरे पर दस मिनट के लिए लगाकर रखें. सूखने के बाद पानी से चेहरा धो लें.

3. गुलाब जल और शहद

एक चम्मच शहद में गुलाब जल को अच्छी तरह एक कटोरी में मिलाएं और दो मिनट के लिए छोड़ दें.  इसे चेहरे पर दस मिनट के लिए लगा रहने दें. इसके बाद पानी से चेहरा साफ कर लें.