News Nation Logo
Breaking
Banner

Atta Face Pack: चेहरे पर आएगी कोहिनूर हीरे जैसी चमक, इस तरह से बनाकर लगाएंगे आटे का फेसपैक

आटा न सिर्फ रोटियां बनाने बल्कि चेहरे की सुंदरता (wheat flour face pack for glowing skin) निखारने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है. देर किस बात की है चलिए जल्द से जल्द आटे के ये फेस पैक्स बनाइए (Wheat flour face pack benefits) और चेहरे पर निखार लाइए.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 26 Jan 2022, 02:52:56 PM
Atta Face Pack

Atta Face Pack (Photo Credit: istock)

नई दिल्ली:  

आटा न सिर्फ रोटियां बनाने बल्कि चेहरे की सुंदरता (wheat flour face pack for glowing skin) निखारने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है. गेहूं के आटे में ऐसे कईं न्यूट्रिएंट्स होते हैं जो चेहरे की खोई चमक (skin care tips) को वापिस लौटा सकते है. इन न्यूट्रिएंट्स में  विटामिन, जिंक,  सेलेनियम और मैग्नीज शामिल हैं. अब, आप सोच रहे होंगे कि सिर्फ आटे को फेस (wheat flour face pack) पर कैसे अप्लाई करें. तो, जरा ठहरिए इसका इस्तेमाल ऐसे नहीं करना. इस आटे के अलग-अलग तरह से फेस बनाकर इसका इस्तेमाल फेस पर किया जा सकता है. जब आप ये फेस पैक इस्तेमाल करेंगे तब आपके फेस से टैनिंग, ऑयल और डार्क स्पोट्स सभी हट जाएंगे. फिर देर किस बात की है चलिए जल्द से जल्द आटे के ये फेस पैक्स बनाइए (Wheat flour face pack benefits) और चेहरे पर निखार लाइए.

                                                           

आटा और दूध की मलाई का फेस पैक 
चेहरे पर चमक लाने के लिए इस पैक को बनाकर लगाएं. इसे बनाना बेहद ही आसान है. इसके लिए बस एक कटोरी में आटे और मलाई को अच्छी तरह मिला कर चेहरे पर लगा लें. 15 मिनट तक सूखने के बाद फेस को ठंडे पानी से धो लें. फिर, देखिए कितनी जल्दी फेस पर खोया निखार (Atta face pack for oily skin) वापिस आता है. 

                                                           

आटा फेस पैक   
वहीं अगर आप टैनिंग से परेशान है. तो, ये फेसपैक (How to apply wheat flour on face) आपकी बेहद मदद करेगा. इसे बनाने के लिए बस पानी में आटा मिलाएं और फेस पर लगा लें. इसे 10 मिनट तक फेस पर लगा रहने दें और सूखने दें. फिर, इसे हल्के हाथ से छुड़ाते हुए धो लें. इससे आपकी टैनिंग की प्रॉब्लम दूर हो जाएगी. 

                                                           

आटा, दही और शहद फेस पैक 
वहीं इसमें अगले नंबर पर दूध, दही और शहद का फेस पैक आता है. फेस से टैन हटाने और तुरंत ताजगी पाने के लिए ये फेसपैक (Wheat flour face pack for Pimples) काम में आता है. इसे बनाने के लिए सिर्फ दो चम्मच आटे में शहद और दो चम्मच दही को मिलाकर पेस्ट बनाएं. इसे चेहरे पर 20 मिनट तक लगाए रहने के बाद धो लें. इससे आपके चेहरे पर पहले जैसा ग्लो आ जाएगा. 

First Published : 26 Jan 2022, 02:52:56 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.