logo-image

Delhi की इन मार्केट्स में मिलेंगे कपड़े स्टाइलिश और गर्म, महंगे दामों की टेंशन भी खत्म

दिल्ली में शॉपिंग की इतनी जगहें है कि आप कहीं भी जाकर बड़े आराम से सर्दियों के कपड़े खरीद सकते है. लेकिन, दिल्ली में कुछ ऐसी मार्केट्स भी है जहां ना सिर्फ कपड़े अच्छे बल्कि सस्ते दामों पर भी मिल जाएंगे.

Updated on: 21 Dec 2021, 10:33 AM

नई दिल्ली:

सर्दी हो या गर्मी शॉपिंग का क्रेज सबको होता है. लोगों के पास चाहे कितने भी कपड़े क्यों न हो फिर भी उन्हें शॉपिंग तो करनी ही है. अगर आप दिल्ली में रह रहे हैं तो सोने पे सुहागा क्योंकि दिल्ली (delhi shopping markets) में इतनी मार्केट्स है कि आप एक ही बार में ढ़ेरों कपड़े खरीद सकते है. मार्केट्स का भी ऐसा भंडार है कि आप कई बार तो सोचकर कन्फ्यूज ही हो जाएंगे कि आखिर किस मार्केट से कपड़ों की शॉपिंग करें. अब, आपको कुछ ऐसी मार्केट्स (shopping in delhi) बताते है जहां ना सिर्फ अच्छे बल्कि सस्ते कपड़े भी मिलते है. अगर आपको वैराइटी चाहिए तो, बता दें बर मार्केट में आपको अलग-अलग वैराइटी के कपड़े (famous markets for shopping) मिल जाएंगे. तो चलिए, फटाफट से कपड़ों की मार्केट्स की लिस्ट देख लीजिए. 

                                     

मोनेस्ट्री मार्केट
इसमें सबसे पहले मोनेस्ट्री मार्केट (monestary market delhi) आती है. पहले इस मार्केट की खासियत बता देते है जो ये है कि ये मार्केट DU स्टूडेंट्स का फेवरेट शॉपिंग डेस्टिनेशन है. ये तिब्बती मार्केट की ही एक छोटी झलक है. इस मार्केट में आपको बड़ी ही आसानी से किसी भी ब्रांड के कपड़े खरीद सकते है. कमाल की बात ये है कि बहुत ही सस्ते प्राइस पर मिल जाएंगे. ये प्लेस अगर आपको नहीं पता तो बता देते है कि ये जगह दिल्ली के पीतमपुरा के पास सरस्वती विहार में है. यहां जैकेट्स और स्वेटर्स का इतना शानदार कलेक्शन मिलता है कि कस्टमर्स की भीड़ लगी रहती है. 

                                       

सदर बाजार  
वहीं इसमें अगले नंबर पर सदर मार्केट (sadar bazaar for shopping) आती है. ये दिल्ली की सबसे बड़ी होल सेल मार्केट है. इस मार्केट की खासियत ही यही है कि यहां सबसे कम प्राइस पर चीजें मिलती है. इस मार्केट में दूसरी सीटिज के दुकानदार सबसे ज्यादा आते है. यहां आपको जूलरी, कपड़े, खिलौने, पर्दे, चादर, फर्नीचर वगैराह मतलब कि बच्चों से लेकर बड़ों तक का सारा सामान मिल जाएगा. फेस्टिवल के टाइम पर भी यहां खास रौनक रहती है. बस, एक ही प्रॉब्लम है कि ये संडे को बेद रहती है. ये इतनी भीड़ वाली मार्केट है जहां आपको अपने मोबाइल और पैसों का बड़ा ध्यान रखना पड़ता है.

                                         

मजनू का टीला 
अगर आपको अपने पार्टनर के साथ वक्त बिताना है और शॉपिंग भी करनी है तो आप मजनू के टीले की मार्केट में जा सकते है. ये मार्केट पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड करने और टेस्टी खाने के लिए बहुत अच्छी है. यहां आप कपड़ों, जूतों और एक्सेसरीज की खरीदारी के साथ-साथ तिब्बती और कोरियन खाने का भी लुत्फ उठा सकते है. चलिए भई खाने की भी कुछ वैराइटीज बता देते है जिनमें मोमोज़ और थुकपा का मजा बेहद अच्छे तरीके से उठाया जा सकता है. वहीं शॉपिंग की बात करें सर्दियों में तो यहां जैकेट्स और स्वेटर मिलते है. 

                                         

गांधी नगर मार्केट 
वहीं कुछ लोगों को दिल्ली में रहने के बावजूद गांधी नगर मार्केट के बारे में नहीं पता होता. इसे एशिया की सबसे बड़ी टेक्सटाइल मार्केट में गिना जाता है. यहां पर कपड़ों की बात करें तो होल सेल में बहुत ही अच्छे प्राइस पर कपड़े खरीदे जा सकते है जो कि शॉप्स पर बेचे जाते है. यहां आपको तरह-तरह के ब्रैंडस बहुत ही कम प्राइसल पर बड़ी ही आसानी से मिल जाएंगे. यहां जाने के लिए सबसे नजदीकी मैट्रो स्टेशन सीलमपुर है. ये भी बता दें कि ये मंडे को बंद रहती है.