logo-image

कुछ इस तरह की जिंदगी जीते थे Shane Warne, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर के पास इतनी थी सपंत्ती

10 गुना ज्यादा कमाई शेन वॉर्न अपने मैचेस से कर लिया करते थे. उनकी लाइफस्टाइल की बात करेंगे तो उनके जीने का तरीका काफी लैविश था.

Updated on: 04 Mar 2022, 09:12 PM

highlights

  • अपनी गेंदबाजी का हुनर ​​दिखाकर विकेट लेते थे
  • उनके जीने का तरीका काफी लैविश था
  • शेन वार्न के पास दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारें थी

New Delhi:

शेन वॉर्न( Shane Warne) दुनिया के ऐसे खिलाड़ी थे, जो पिच की तरफ नहीं बल्कि खेल को देखते हैं. पिच जो भी हो, वे उस पर अपनी गेंदबाजी का हुनर ​​दिखाकर विकेट लेते थे. वह एक ऐसे गेंदबाज थे जिन्होंने अपनी लेग ब्रेक गेंदबाजी से दुनिया के बल्लेबाजों को थिरकने पर मजबूर कर दिया था. जितने बेहतरीन गेंदबाज़ थे उतना ही बेहतरीन उनका जीने का तरीका था. 10 गुना ज्यादा कमाई शेन वार्ने अपने मैचेस से कर लिया करते थे. उनकी लाइफस्टाइल की बात करेंगे तो उनके जीने का तरीका काफी लैविश था. तो चलिए जानते हैं शेन वार्ने की जिंदगी के बारें में. 

यह भी पढ़ें- होली पर पक्का रंग लगवाकर न बने भूत, छुड़ाने के लिए अपनाएं ये दमदार घरेलू उपाए

145 टेस्ट में 708 विकेट लेने वाले शेन वॉर्न लग्जरी लाइफ के लिए मशहूर हैं. उसी तरह उनका यह घर भी है. मेलबर्न स्थित इस घर में आधुनिक सुविधाओं की कोई कमी नहीं है. बाथरूम अटैच्ड पांच बेडरूम, वाइन सेलर, बार, होम थिएटर, स्विमिंग पूल और स्पा समेत एशोआराम की तमाम चीते उपलब्ध हैं.

शेन वॉर्न के पास एक अपर फ़र्नट्री गली, विक्टोरिया, और ऑस्ट्रेलिया में एक लक्ज़री डिज़ाइनर हाउस था. इसके अलावा शेन वार्न के पास पूरे देश में कई रियल-एस्टेट संपत्तियां भी हैं. 145 टेस्ट में 708 विकेट लेने वाले शेन वॉर्न लग्जरी लाइफ के लिए मशहूर हैं. उसी तरह उनका यह घर भी है. मेलबर्न स्थित इस घर में आधुनिक सुविधाओं की कोई कमी नहीं है. बाथरूम अटैच्ड पांच बेडरूम, वाइन सेलर, बार, होम थिएटर, स्विमिंग पूल और स्पा समेत एशोआराम की तमाम चीते उपलब्ध हैं.

यह भी पढ़ें- मूंग और हरे प्याज़ की स्वादिष्ट टिक्की बनाएगी आपकी होली को ज़ायकेदार

शेन वॉर्न के कार कलेक्शन की बात करें तो इनका कार कलेक्शन काफी लैविश है. शेन वॉर्न के पास दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारें थी. बेहतरीन कारों की लाइन में मर्सिडीज एसयूवी भी शामिल है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शेन वार्न की कुल संपत्ति लगभग 50 मिलियन अमरीकी डालर है. अगर इसे इंडियन रुपए में देखेंगे तो इनकी कुल संपत्ति 3,82,11,27,500.00 है. उन्होंने बीसीसीआई, आईपीएल और अपने निजी बिसनेस से इतनी बड़ी संपत्ति बनाई है. 

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर शेन वॉर्न (Australia cricket legend Shane Warne) का निधन हो गया है. शुरुआती जानकारी में हार्ट अटैक की वजह से उनकी मौत होने की खबर है. शेन वॉर्न 52 साल के थे. घटना के समय वो थाई लैंड के कोह समुई (Koh Samui, Thailand) में थे. शेन वॉर्न के मैनेजमेंट का काम देखने वाली कंपनी ने उनकी मौत की खबर दी. जानकारी के मुताबिक, शेन वॉर्न (Shane Warne) अपने विला में अचेत अवस्था में पाए गए थे.