logo-image

Benefits Of Using Face Serum: स्किन के लिए क्रीम से ज्यादा फायदेमंद है सीरम, जानें क्यों

क्लींजिंग, मॉइस्चराइजिंग और सनस्क्रीन के अलावा अब फेस सीरम भी एक अच्छा विकल्प है जो चेहरे की त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाने में सहायक है.

Updated on: 01 May 2023, 04:52 PM

नई दिल्ली:

Benefits of using face serum: चमकदार त्वचा पाने के लिए औमतौर पर लोग क्रीम, मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन क्लींजिंग, मॉइस्चराइजिंग और सनस्क्रीन के अलावा अब फेस सीरम भी एक अच्छा विकल्प है जो चेहरे की त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाने में सहायक है. दिनचर्या में फेस सीरम को शामिल करने आपकी त्वचा को कई फायदे होते हैं. फेस सीरम आमतौर पर मॉइस्चराइजर की तुलना में पतले होते हैं और त्वचा में गहराई तक प्रवेश करने के लिए डिजाइन किए जाते हैं. उनमें एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन और पेप्टाइड्स जैसे सक्रिय अवयवों का स्तर ज्यादा होता है जो त्वचा को चमकदार, हाइड्रेट, फर्म और चिकना बनाने में मदद करते हैं.

फेस सीरम से त्वचा को मिलने वाले फायदे:-

-फेस सीरम कई तरह के हैं जो अलग-अलग त्वचा के लिए अलग-अलग है. उदाहरण के लिए, विटामिन सी सीरम त्वचा की स्किन टोन को एक करने और काले धब्बों का खत्म करने में सहायक हैं. रेटिनोल सीरम चेहरे की  बारीक लाइनों और झुर्रियों की को कम करने में मदद करता है.

-मॉइस्चराइजर से पहले फेस सीरम लगाने से उपयोग किए जाने वाले अन्य स्किनकेयर उत्पादों का अच्छा पड़ता है. सीरम चहेरे की त्वचा को पर्याप्त हाइड्रेशन प्रदान कर सकता है. सीरम के सक्रिय तत्व त्वचा को बेहतर  अवशोषण में मदद करते हैं.

-फेस सीरम के सही लाभ समय के साथ लगातार उपयोग के साथ देखे जा सकते हैं. दिनचर्या में फेस सीरम को शामिल करके, आप विशिष्ट त्वचा संबंधी चिंताओं को दूर करने में मदद कर सकते हैं. साथ ही, त्वचा के हेल्थ के  पूरी तरह से सुधार सकते हैं. 

-त्वचा सूखी, तैलीय या मिक्स टाइप हो फेस सीरम सभी के लिए लाभदायक है. कई सीरम हल्के और गैर-चिकने तैयार किए जाते हैं, जो उन्हें अधिक तैलीय या मुंहासे वाली त्वचा पर आसानी से लगाया जा सकता है. कई ऐसे  सीरम उपलब्ध हैं जो संवेदनशील त्वचा के लिए अच्छे विकल्प हैं. 

- सीरम प्रदूषण, यूवी किरणें, और स्क्रीन से नीली रोशनी से त्वचा को होने वाले नुकसान से बचाता है. फेस सीरम में एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो त्वचा को इन परेशानियों से दूर रखने आपकी मदद करते हैं.