News Nation Logo

किशमिश के फायदे जान रह जाएंगे दंग, दमकती त्वचा का छुपा है राज

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 19 Sep 2022, 08:23:35 PM
Raisin Water Benefits

Raisin Water Benefits (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Raisin Water Benefits: कहा जाता है भगवान ने महिलाओं को धरती पर भेजने से पहले उन्हें खूबसूरती का वरदान दिया था. यानि धरती की हर महिला सुंदर और आकर्षक होती है. वहीं महिलाओं की भी चाहत होती है कि वह सबसे आकर्षक और खूबसूरत दिखें. इसके लिए चाहे महिला जिस भी उम्र की हो वह अपने बालों से लेकर चेहरे और शरीर की सुंदरता का खास ख्याल भी रखती है. अगर आप भी अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए होम रेमेडीज़ ट्राई करती हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है. इस आर्टिकल में आपको किशमिश के उन जादुई फायदों को बताएंगे जिन्हें आप आज से पहले नहीं जानते होंगे.

दरअसल किशमिश के पानी में विटामिन ई और विटामिन सी पाया जाता है. इस पानी की मदद से चेहरे के डेड सेल्स रिमूव होते हैं. चेहरे के दाग- धब्बों को भी हल्का करने के लिए किशमिश का पानी एक अच्छा स्त्रोत है. किशमिश का इस्तेमाल आप अपने चेहरे की दमकते त्वचा के लिए कर सकते हैं. किशमिश के पानी की मदद से आप फेस पैक और फेस टोनर तैयार कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः पीरियड्स के दौरान पेनकिलर लेना पड़ सकता है भारी, सामने आई बड़ी वजह...

ऐसे बनाएं फेसपैक 
किशमिश के पानी की मदद से फेसपैक बनाने के लिए सबसे पहले रात भर किशमिश को साफ पानी से धो कर नए पानी में रखना होगा. अगली सुबह किशमिश के पानी में शहद और मैदा एड कर लें. इसका एक थिक पेस्ट बना कर फेस पर अप्लाई कर सकते हैं. फेस पैक को 20 मिनट के लिए चेहरे पर छोड़ दें. बाद में ठंडे पानी से चेहरे को धो लें. इसका असर आपको चेहरे पर दिखाई देगा.

ऐसे बनाएं फेस टोनर
किशमिश का पानी एक बढ़िया फेस टोनर का भी काम करता है. इसे तैयार करने के लिए किशमिश के पानी में गुलाब जल और नींबू की कुछ बूंदें एड कर लें. इस टोनर को एक बोटल में स्टोर कर सकते हैं. रात को इस टोनर का इस्तेमाल करें. कुछ देर चेहरे पर रखने के बाद इसे पानी से धो लें. 

First Published : 19 Sep 2022, 08:23:35 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.