logo-image

Power Dressing: पावर ड्रेसिंग बदल देगी आपकी जिंदगी, जानें इसके फायदे

Power Dressing:  पिछले एक दशक में कार्यस्थल ड्रेस कोड में क्या पहने और क्या न पहने में बदलाव आया है. जबकि, आधे से अधिक वैश्विक कार्यस्थल औपचारिक ड्रेस कोड का पालन कर रहे हैं, नए युग की कंपनियों और स्टार्ट-अप का दृष्टिकोण अलग है.

Updated on: 21 Mar 2024, 03:57 PM

नई दिल्ली :

Power Dressing:  पावर ड्रेसिंग एक प्रकार का फैशन है जिसमें व्यक्ति अपने व्यक्तित्व को और अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए विशेष रूप से चयनित कपड़े पहनता है. यह ताकत और प्रतिभा दिखाने का एक प्रयास है.' पावर ड्रेसिंग व्यक्ति को सुरक्षित, प्रगतिशील और सकारात्मक बनाने में मदद करती है. इसमें कैज़ुअल कपड़ों के अलावा प्रोफेशनल या कॉर्पोरेट माहौल में इस्तेमाल के लिए बने खास कपड़ों का भी इस्तेमाल किया जाता है. यह अपनी प्रतिभा को व्यक्त करने और सफलता प्राप्त करने का एक तरीका है. आपने शायद "पावर ड्रेसिंग" (Power Dressing) शब्द सुना होगा. यह फैशन से कहीं ज्यादा है- यह आपके अंदर के आत्मविश्वास को जगाने और दूसरों को प्रभावित करने का एक शक्तिशाली उपकरण है. आप जो कपड़े पहनती हैं, वे न केवल आपके बाहरी रूप को प्रभावित करते हैं, बल्कि वे आपके अंदरूनी भावनाओं को भी प्रभावित करते हैं. 

पॉवर ड्रैसिंग के फायदे

सशक्त और नियंत्रित महसूस करना (Sashakht aur niyantrit mehsoos karna): जब आप शानदार और पेशेवर कपड़े पहनती हैं, तो आप अधिक सशक्त और नियंत्रित महसूस करती हैं. यह भावना मीटिंग्स के दौरान बातचीत को नियंत्रित करने या कठिन परिस्थितियों का सामना करने में आपकी मदद करती है.

आपकी क्षमताओं में विश्वास (Aapki kshamtao mein vishwas): जब आप अच्छा दिखती हैं, तो आप अच्छा महसूस करती हैं. यह आत्मविश्वास आपके काम की गुणवत्ता और दूसरों के साथ आपके व्यवहार में झलकता है.

पेशेवर सम्मान प्राप्त करना (Peshevar samman prapt karna): पावर ड्रेसिंग आपको पेशेवर माहौल में सम्मान दिलाने में मदद करती है. लोग आपको अधिक गंभीरता से लेते हैं और आपकी बातों को ध्यान से सुनते हैं.

तो, आप कैसे पावर ड्रेसिंग कर सकती हैं अगर ये सोच रही हैं तो अपने शरीर के प्रकार के लिए सही फिट के कपड़े सबसे पहले चुनें. ऐसे कपड़े चुनें जो आपके शरीर के आकार पर अच्छे से फिट हों. ढीले या बहुत टाइट कपड़े आपको आत्म-जागरूक बना सकते हैं. जटिल डिज़ाइन या ट्रेंडी फैशन के बजाय क्लासिक और परिष्कृत शैली के कपड़े चुनें. ये कपड़े कभी फैशन से बाहर नहीं जाते और आपको एक पेशेवर रूप देते हैं. अच्छे कपड़े आपके पहनावे को एक शानदार फिनिश देते हैं. सस्ते कपड़े लटक सकते हैं या सिकुड़ सकते हैं, जिससे आप आत्म-जागरूक महसूस कर सकती हैं. ऐसे कपड़े पहनें जिनमें आप सहज महसूस करती हों.  अगर आप असहज महसूस करेंगी तो आप आत्मविश्वास से भरी नहीं दिख पाएंगी. कुछ रंग अधिकार और शक्ति का प्रतीक होते हैं, जैसे काला, नेवी ब्लू और गहरा भूरा. आप इन रंगों को अपने पहनावे में शामिल कर सकती हैं.

पावर ड्रेसिंग सिर्फ महंगे ब्रांडों के बारे में नहीं है. यह आत्मविश्वास के साथ खुद को पेश करने के बारे में है.  सही कपड़ों का चुनाव करके और खुद को अच्छा महसूस कराके आप किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रह सकती हैं. 

यह भी पढ़ें: Accessories for Every Occasion: हर मौके पर खुद को ऐसे करें एक्सेसराइज़, हमेशा दिखेंगी स्टाइलिश