News Nation Logo

अब चीनी से हटाएं शरीर के अनचाहे बाल

अनचाहे बालों से लगभग हर लड़की परेशान है और अगर ये बाल चेहरे पर हों तो मानो परेशानी दुगनी हो जाती है. घरेलू नुस्कों से लेकर केमिकल वाली क्रीम सब इस्तेमाल करने के बावजूद भी ये बाल जाने का नाम नहीं लेते. आपने अनचाहे बालों को हटाने के लिए तहर-तहर के नुस्

News Nation Bureau | Edited By : Divya Chaturvedi | Updated on: 06 Jul 2021, 03:50:46 PM
suger face

Sugar removes Unwanted hair (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

अनचाहे बालों से लगभग हर लड़की परेशान है और अगर ये बाल चेहरे पर हों तो मानो परेशानी दुगनी हो जाती है. घरेलू नुस्कों से लेकर केमिकल वाली क्रीम सब इस्तेमाल करने के बावजूद भी ये बाल जाने का नाम नहीं लेते. आपने अनचाहे बालों को हटाने के लिए तहर-तहर के नुस्खे भी अपनाए होंगे लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसा तरीका लेकर आए हैं जो अनचाहे बालों को हटाने में बेहद कारगर है. इस उपाय में आपके ना तो ज्यादा पैसे खर्च होंगे और न हीं ज्यादा मेहनत लगेगी. आप अपने घर में इस्तेमाल होने वाली चीनी से अपने चहरे और शरीर के अनचाहे बालों को हटा सकते हैं. चीनी से बालों को हटाने वाले इस प्रॉसेस को 'शुगरिंग' कहा जा सकता है. 

चीनी के इस्तेमाल से आपको शुगर वैक्स बनानी होगी. और इस शुगर वैक्स की मदद से आप शरीर के किसी भी हिस्से से बाल हटा सकते हैं. अब हम आपके बताते हैं की चीनी से इस वैक्स को आप बना कैसे सकते हैं. चीनी से वैक्स बनाने के लिए आपको किन चीजों की कितनी मात्रा में जरूर पढ़ेगी :-

  • चीनी - 1/2 कप
  • पानी - 1/2 कप
  • नींबू  - 1

  • चीनी से शुगर वैक्स बनाने की विधि

पहले आप चीनी और नींबू का रस मिला लें. फिर इसमें पानी मिलाएं और इसे तब तक ब्लैंड करें, जबतक यह एक स्टिकी पेस्ट ना बन जाए. इसके बाद इस पेस्ट को कुछ मिनटों के लिए एक तरफ रख दें. घर पर बनाई गई शुगर वैक्स को स्पैटुला की मदद से हाथों पर लगाएं. शुगर वैक्स की थोड़ी मात्रा बालों की ग्रोथ की विपरीत दिशा में भी लगाएं. जब यह पेस्ट थोड़ा सूख जाए, तो इसे बालों की ग्रोथ की दिशा में हटाएं. ध्यान रखें कि त्वचा पर शुगर वैक्स को ज्यादा सूखने ना दें. शुगर वैक्स से बाल हटाने के लिए स्ट्रिप्स की जरूरत नहीं होती है, आप इसे हाथ से ही हटा सकते हैं.

यह बिल्कुल नैचुरल है, जिसमें किसी भी प्रकार का कैमिकल मौजूद नहीं होता है. बाजार में मिलने वाली वैक्स के मुकाबले शुगर वैक्स से जलन या रैशेज होने की आशंका ना के बराबर होती है. उम्मीद है ये जानकीरी आपके काम आएगी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Jul 2021, 03:49:49 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो