logo-image

खत्म हो गया थिनर तो इन चीजों से छुड़ाए नेल पेंट, खुरचने की नहीं होगी जरूरत

Nail Paint Removal At Home Without Thinner: कई बार ऐसी स्थितियां पैदा हो जाती हैं जब नेल पेंट बदलना चाहते हैं लेकिर नेल पेंट रिमूवर ही खत्म हो चुका होता है. अक्सर महिलाएं इसका एक साधारण सा उपाय खोज लेती हैं.

Updated on: 07 Sep 2022, 09:56 PM

नई दिल्ली:

Nail Paint Removal At Home Without Thinner: लड़कियों को अपने नेल्स पर रंग- बिरंगे नेल पेंट लगाना बेहद पसंद होता है. लेकिन नेल पेंट लगाने की जितनी जल्दी होती है उतनी ही जल्दी उस नेलपेंट को बदलने की होती है. ताकि कोई दूसरा नेलपेंट लगा कर नेल्स को सजाया जाए. इसका सॉल्युशन नेल पेंट रिमूवर के नाम पर मौजूद भी होता है. लेकिन कई बार ऐसी स्थितियां पैदा हो जाती हैं जब नेल पेंट बदलना चाहते हैं लेकिर नेल पेंट रिमूवर ही खत्म हो चुका होता है. अक्सर महिलाएं इसका एक साधारण सा उपाय खोज लेती हैं. उपाय होता है नेल्स को किसी हेयर क्लिप की मदद से खुरचकर रिमूव करना. अगर आप के साथ भी ऐसा होता है तो अब इसके लिए नेल्स को खुरच कर नेल पेंट छुड़ाने की जरूरत नहीं होगी. घर पर आसानी से नेल पेंट कुछ चीजों की मदद से छुड़ा सकेंगे.

नींबू
नींबू घर की रसोई में आसानी से मिलने वाली इंग्रीडिएंट है. नींबू के रस में विनेगर को मिक्स कर लें. इसे नेल पेंट रिमूव करने के लिए भी इस्तेमाल में ला सकते हैं. नींबू के रस और विनेगर के मिक्सचर को कॉटन बड से नेल्स पर रब करना शुरू करेंगे तो नेल पेंट रिमूव होना शुरू हो जाएगा.

ये भी पढ़ेंः बढ़ती बीमारियों के दौर में आपके बच्चे के लिए ये रेसिपी है सुरक्षा कवच!

परफ्यूम
नेल पेंट रिमूव करने के लिए आप अपना परफ्यूम भी इस्तेमाल में ला सकती हैं. डिओड्रेंट या परफ्यूम नेल पेंट रिमूवर का भी काम करता है. नेल पेंट रिमूव करने के लिए परफ्यूम को कॉटन बड की हेल्प से नेल्स पर अप्लाई कर सकती हैं. 

ये भी पढ़ेंः इन फूड से बढ़ता है यूरिक एसिड, कहीं आप तो नहीं बना रहे शरीर को बीमारियों का घर

अल्कोहल
नेल पेंट रिमूव करने के लिए अल्कोहल भी कारगर है. नेल्स पर अल्कोहल को अप्लाई करने के लिए एक कॉटन बड की हेल्प ले सकते हैं. अल्कोहल भी एक बढ़िया नेल पेंट रिमूवर होता है.