logo-image

1 लिपस्टिक की कीमत में आ जाएगा लग्ज़री अपार्टमेंट, दाम सुनते ही उड़ जाएंगे आपके होश

सिर्फ दुनिया के सबसे अमीर लोग या फिर कोई बेहद सनकी मेकअप लवर जो अच्छे मेकअप के लिए लाखों रुपये उड़ाने को तैयार हो, वो ही ऐसी लिपस्टिक खरीद सकता है. लेकिन ये इतनी महंगी क्यों है आइए जानते हैं.

Updated on: 03 Jul 2023, 02:22 PM

नई दिल्ली:

इस लिपस्टिक का दाम बॉलीवुड की अच्छे से अच्छी हीरोइन्स के होश उड़ा सकता है. ये तो आपने सुना ही होगा कि मेकअप कितना कीमती है. महंगे मेकअप आर्टिस्ट के बारे में भी हम आपको अकसर कुछ ना कुछ बताते ही रहते हैं, लेकिन इतना महंगा कॉस्मेटिक प्रोडक्ट तो शायद कोई सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट भी इस्तेमाल ना करता हो. करीना कपूर से लेकर आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण, ऐश्वर्या राय तक जो मेकअप करवाती हैं भले ही उसकी कीमत लाख या लाखों रुपये में हो लेकिन जनाब विश्वास कीजिए इतना महंगा प्रोडक्ट तो वो भी इस्तेमाल नहीं करते होंगे. पेरिस और लग्ज़री एक ही नाम लगते हैं ऐसे में इस बात में कोई संदेह नहीं है कि दुनिया की सबसे महंगी लिपस्टिक भी यहीं से है. तो आइए जानते हैं दुनिया की सबसे महंगी लिपस्टिक की कीमत क्या है, ये इतनी कीमती क्यों हैं और इस लिपस्टिक के ब्रांड का क्या नाम है. 

विश्व की सबसे महंगी लिपस्टिक 

वैसे तो दुनियाभर में लिपस्टिक के एक से एक बड़े ब्रांड्स हैं लेकिन ऐसा ब्रांड जिसे दुनिया का सबसे अमीर आदमी भी खरीदते समय सोचे वो है पेरिस का Guerlain. ये ऐसा ब्रांड है जो लग्ज़री के लिए जाना जाता है.  Guerlain ब्रांड की KissKiss Gold & Diamond लिपस्टिक की कीमत 62,000 डॉलर है. जिसे इंडियन करंसी में कन्वर्ट करें तो ये पचास लाख रुपये से भी ज्यादा कीमती है.

इतनी कीमती क्यों है ये लिपस्टिक 

सिर्फ ब्रांड के नाम पर तो कोई इतना पैसा खर्च नहीं करेगा. ब्रांड तो आपको भरोसा देता है कि आप जो कीमत दे रहे हैं वो वर्थ है. तो आइए जानते हैं कि इस लिपस्टिक में ऐसा क्या है जिसके लिए किसी भी को 50,00000 रुपये खर्च करने से पहले सोचने की जरूरत ना पड़े. तो इस लिपस्टिक को बनाने के लिए 110 ग्राम 18 कैरेट सोने का इस्तेमाल किया गया है इसके साथ ही इसमें 2.2 कैरेट के 199 डायमंड लगे हैं. अब इस लिपस्टिक की क्वालिटी के बारे में तो कंपनी ने ज्यादा कुछ रिवील नहीं किया लेकिन इसका कवर इस बारे में ये जरूरी जानकारी दे रहा है. वैसे इस लिपस्टिक में 15 शेड्स आते हैं.

यह भी पढ़ें: Most Expensive Handbag: 55 करोड़ का हैंडबैग, आखिर इसमें क्या है खास

50 लाख में तो आप अच्छे खासे लग्ज़री अपार्टमेंट के मालिक बन सकते हैं. लेकिन शौक बड़ी चीज़ है. अगर मार्केट में इतनी महंगी लिपस्टिक बिक रही है तो इसके खरीददार भी जरूर होंगे. और कहने की क्या बात है ये तो आप और हम समझ ही जाएंगे कि इसके ग्राहक भी दुनिया के सबसे अमीर लोग ही होंगे.

इसी तरह की और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन पर हमारे साथ यूं ही जुड़े रहिये.