logo-image

घनी पलकों के लिए घर पर तैयार करें ये मैजिक क्रीम

जब बात मेकअप की हो तो लड़कियां अपने आप को सुन्दर दिखाने के लिए कड़ी मेहनत करती हैं. मेकअप हमेशा हर लड़की को खूबसूरत बनाता है. और मेकअप में सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली है हमारी आखें.

Updated on: 20 Oct 2021, 03:59 PM

New Delhi:

जब बात मेकअप की हो तो लड़कियां अपने आप को सुन्दर दिखने के लिए कड़ी मेहनत करती हैं. मेकअप हमेशा हर लड़की को खूबसूरत बनाता है. और मेकअप में सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली है हमारी आखें. आखों का मेकअप करना भले ही आसान नहीं होता क्योकि आखों का मेकअप करना मुश्किल होता है इसमें धयान देने वाली जैसे आईलैशेस , उसके बाद काजल, फिर आईलाइनर जैसे बहुत सी चीज़ें होती है. फिर घनी आईलैशेस पाने के लिए लोग थिक केमिकल से भरा हुआ मस्कारा लगा लेते हैं. जो हमारी आईलैशेस को नुक्सान पहुँचाता है. क्यों न घर पर ही एक ऐसी क्रीम  तैयार की जाए जो आईलैशेस को नुक्सान न पंहुचा पाए और हमारी आखें भी तक रहे. तो आज हम आपके लिए लाये हैं नेचुरल आईलैशेस जेल जिसको आप पलकों पर लगा सकती है ये आपके आईलैशेस के लिए बहुत अच्छा  रहेगा , ये आपकी आईलैशेस को घनी और नए बाल ऊगा भी देगा.  तो चलिए उस मैजिक क्रीम  की बनाने की विधि शुरू करते है. 

यह भी पढ़े- कांग्रेस-राजद में बढ़ रही तल्खी, महागठबंधन में टूट है तय

बादाम का तेल 

इसे बनाने के लिए एक कटोरी में आधा चम्मच बादाम का तेल लें और उस तेल में कुछ बूंदे कैस्टर ऑयल मिलाएं. फिर इसमें विटामिन ई कैप्सूल डालें. इसे बनाने के लिए आपको एलोवेरा जेल की जरूरत होगी इस जेल को मिक्चर में डालें और अच्छी तरह से ब्लेंड करें और जेल जैसी एक स्मूद कंसिस्टेंसी बनाएं. आप इसे ऐक साफ मस्करा ट्यूब में डालें और फिर मस्कारा वैंड को डिप करें और अपनी पलकों पर लगाएं. आप इसे रात भर के लिए लगाए रख सकते हैं या फिर एक घंटे बाद टिशू से साफ कर के सो सकते हैं. बेहतर रिजल्ट के लिए इससे 2 हफ्ते इस्तेमाल करें.

विटामिन-ई कैप्सुल 

इसे बनाने के लिए नारियल का तेल, अरंडी/कैस्टर ऑयल, ऑलिव ऑयल लें और इसमें विटामिन ई कैप्सूल डालकर अच्छी तरह मिक्स करें, इसे मस्कारा ट्यूब या कंटेनर में रखें और किसी ब्रश की मदद से  रात भर के लिए लगाएं. सुबह उठ कर अच्छे से साफ़ करले .