logo-image

दिखना है ब्यूटीफुल और चाहिए चेहरे पर Glow, सुष्मिता सेन के इन ब्यूटी सीक्रेट्स को करें Follow

बॉलीवुड एक्ट्रेस और मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन इंडस्ट्री का जाना माना नाम है. सुष्मिता जितनी खूबसूरत है. उतनी ही सिंपल भी है. एक्ट्रेस 45 की उम्र में चल रही है. लेकिन, आज भी उन्हें देखकर कोई कह नहीं सकता कि एक्ट्रेस इतनी ऐज की लगती है.

Updated on: 01 Nov 2021, 11:55 AM

मुंबई:

बॉलीवुड एक्ट्रेस और मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन इंडस्ट्री का जाना माना नाम है. सुष्मिता जितनी खूबसूरत है. उतनी ही सिंपल भी है. एक्ट्रेस 45 की ऐज में चल रही है. लेकिन, आज भी उन्हें देखकर कोई कह नहीं सकता कि एक्ट्रेस इतनी ऐज की लगती है. आज भी एक्ट्रेस 30 की ऐज से ज्यादा की नहीं लगती. सु्ष्मिता आज भी उतनी ही यंग दिखती है. जितनी वो पहले के टाइम में दिखा करती थी. सुष्मिता वो टाइमलेस ब्यूटी है जिनकी लाखों में फैन फॉलोइंग है. हर कोई उन्हें अडमायर करता है. एक्ट्रेस की फिटनेस टिप्स तो बहुत बार रीवील की गई है. लेकिन, उनके ब्यूटी सीक्रेट्स जानने की तमन्ना हर किसी की बनी हुई है. तो चलिए फटाफट से आपको उनके ब्यूटी सीक्रेट्स बता देते है. 

                                     

जिसमें सबसे पहले नंबर पर फेस स्क्रब आता है. आम तौर पर ज्यादातर एक्ट्रेसेज ब्यूटी प्रोडक्ट्स का यूज करती है. लेकिन, सुष्मिता उनमें से है जो घरेलू नुस्खों में विश्वास रखती है. इसके लिए वो फेस पर बेसन और मलाई का फेस पैक यूज करती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें हैवी मेकअप करना पसंद नहीं है क्योंकि उससे फेस का ग्लो खत्म हो जाता है. इसके साथ ही वो बहुत से केमिकल्स से बना होता है. ऐसे में वो घरेलू तरीकों का इस्तेमाल करती हैं. सुष्मिता का ये घरेलू फेस स्क्रब सुनकर कोई भी दंग रह जाएगा. 

                                     

वहीं दूसरी ओर सुष्मिता सेन अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए पपाया और ऑरेंज जूस का भी यूज करती है. कुदरती निखार पाने के लिए ये एक बेस्ट तरीका है. ये ही नहीं सुष्मिता पेस को अच्छी तरह से हाइड्रेट करने के लिए ऑरिजिनल रोज वॉटर का यूज करती है. इसके साथ ही फ्रेश लुक के लिए रोजाना रोज वॉटर को फेस पर स्प्रे भी करती हैं. 

                                       

उनके ब्यूटी सीक्रेट का राज खोल रहे है तो पूरी तरह ही खोल देते है. ये तो हो गई फेस पर होममेड प्रोडक्ट्स लगाने की बात. अब जरा लगाने के साथ-साथ खाने की बात भी कर लेते है. तो, बता दें कि एक्ट्रेस रोजाना दूध पीती है. उसके साथ ही बादाम भी खाती है. इसके अलावा फ्रूट जूस तो उनका डेली रूटीन है. तो वहीं एक्ट्रेस फ्राइड फूड आइटम्स को बिल्कुल अवॉइड करती हैं. वहीं अगर एक्सरसाइज की बात की जाए तो सुष्मिता का स्कैड्यूल कितना ही बिजी क्यों ना हो. लेकिन, वो अपना वर्कआउट बिल्कुल भी मिस नहीं करतीं है. जो कि उनके फेस पर नैचुरल ग्लो का एक खास राज है. सुष्मिता के ये ब्यूटी टिप्स आप भी फॉलो कर सकते है क्योंकि एक तो ये होममेड प्रोडक्ट्स है इस वजह से ये नुकसान भी नहीं देंगे. 

                                       

बता दें, एक्ट्रेस साल 1994 में मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम कर चुकी है. इसके बाद उनकी फिल्मों की लिस्ट भी बहुत लंबी है. जिसमें मैं हू ना, बीवी नंबर वन, बेवफा जैसी और भी हिट फिल्में शामिल है.