logo-image

जानें साड़ी के स्टाइलिंग टिप्स, खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद

साड़ी को अलग अलग फंक्शन के हिसाब से अलग  अलग अंदाज में बांधा जा सकता है. आइए आपके साथ साड़ी के कुछ स्पेशल टिप्स शेयर करते हैं.

Updated on: 22 Aug 2022, 11:01 PM

नई दिल्ली:

 साड़ी पहनना अधिकतर लड़कियों का शौक होता है. साड़ी भारतीय संस्कृति की पहचान है. साड़ी को पहले एथनिक वियर के तौर पर ही देखा जाता था. लेकिन अब साड़ी को अलग अलग फैशन स्टाइल्स में पहने जाने लगा है. इसी बीच बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिन्हें साड़ी पहनना बेहद पसंद होता है. लेकिन उनको साड़ी के पहनना का तरीका नहीं पता होता है या एक ही ट्रेडिशनल तरीका पता होता है. साड़ी को अलग अलग फंक्शन के हिसाब से अलग  अलग अंदाज में बांधा जा सकता है. आइए आपके साथ साड़ी के कुछ स्पेशल टिप्स शेयर करते हैं.आप कोई लाइट या फ्लोरल साड़ी को सॉलिड कलर जैकेट के साथ टीमअप करके पहन सकते हैं. इस लुक में आप बहुत ही स्टाइलिश नजर आएंगे. आप चाहें, तो लॉन्ग एथनिक जैकेट भी साड़ी के साथ टीमअप कर सकते हैं. 

गर्मियों में इस तरह पहनें साड़ी

अगर आप अपनी साड़ी के लिए डिजाइनर ब्लाउज की तलाश कर रही हैं, तो डीप वी-नेकलाइन वाले ब्‍लाउज आपके लिए परफेक्ट हैं. वहीं आप लेटेस्ट ट्रेंड के हिसाब से ब्लाउज बनवा सकते हैं. कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें गर्मियों में साड़ी पहनने में बहुत दिक्कत होती है, लेकिन इसके लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. हम आपको गर्मियों के हिसाब की साड़ी के बारे में बताते हैं.

गर्मी में अगरआप कॉटन या खादी की साड़ी चुन रहे हैं तो उसे साधारण तरीके से ही पहनें. उसे चाहे तो कॉटन के ही कुर्तेनुमा ब्लाउज के साथ उन्हें पेयर कर सकती है.  कुर्तेनुमा ब्लाउज में आपको गर्मी भी कम लगेगी. वहीं अगर जार्जेट या शिफॉन की  साड़ी चुनती हैं तो पल्ले में छोटी प्लेट्स डालकर पहनें. खुले पल्ले की साड़ी गर्मियों में थोड़ा आरामदायक महसूस करवा सकती हैं.  वैसे भी इन दोनों ही फैब्रिक पर प्लेट्स वाला पल्ला बहुत अच्छा लगता है.