News Nation Logo
Banner

आपके जूते भी बता सकते हैं आपकी पर्सनैलिटी के बारे में बहुत कुछ

आप फुटवियर पसंद करते समय जिस बात का ध्यान रखती हैं, उसी के आधार पर किसी महिला के व्यक्तित्व का पता लगाया जा सकता है. हर महिला स्वभाव से अलग होती है और इसलिए जूतों के मामले में उनकी पसंद भी अलग ही होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Lekha Gaurkar | Updated on: 14 Jan 2020, 07:45:47 AM
जूतों में छिपे आपकी पर्सनैलिटी के राज

जूतों में छिपे आपकी पर्सनैलिटी के राज (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:

कहते हैं कि किसी किताब के कवर को देख उसके अंदर छिपे ज्ञान का पता नहीं लगाया जा सकता. लेकिन जूतों के मामले में यह कहना गलत हो सकता है. आप फुटवियर पसंद करते समय जिस बात का ध्यान रखती हैं, उसी के आधार पर किसी महिला के व्यक्तित्व का पता लगाया जा सकता है. हर महिला स्वभाव से अलग होती है और इसलिए जूतों के मामले में उनकी पसंद भी अलग ही होगी. ऐसे में आप किस तरह के फुटवियर अक्सर पहनना पसंद करती हैं, यह आपके फुटवियर की पसंद को लेकर पता किया जा सकता है. आप स्वभाव से आत्मविश्वासी हैं या लापरवाह, करियर-ओरिएंटेड हैं या फिर अपने सपने के पीछे भागने वाली, यह सभी राज आपकी हाई हील्स एक झटके में खोल देते हैं. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि किस तरह के फुटवियर पहनने वाली महिलाओं का स्वभाव कैसा होता हैं.

बैलेरिना फ्लैट्स
अगर आप अक्सर बैलेरिना फ्लैट्स पहनना पसंद करती हैं तो इसका मतलब है कि आप नेचर में काफी दयालु और जमीन से जुड़ी हुई हैं. ऐसी महिलाएं स्टाइल स्टेटमेंट से ज्यादा कंफर्ट को प्राथमिकता देती हैं. ऐसी महिलाएं काफी समझदार भी होती हैं. हालांकि वह असल जिंदगी में रहते हुए थोड़े सपने देखने में भी विश्वास करती हैं.

हाई हील्स

अगर आप रोजना हाई हील्स पहनना पसंद करती हैं, खासतौर से, जब आपकी प्रोफेशनल लाइफ में हाई हील्स पहनने की मजबूरी ना हो, लेकिन फिर भी आप हाई हील्स को भी प्राथमिकता देती हैं तो यह आपके फेमिनिन चार्म के बारे में बताता है. हाई हील्स को पसंद करने वाली महिलाएं स्वभाव से आत्मविश्वासी होती हैं और जीवन में रिस्क लेने से घबराती नहीं हैं.

यह भी पढ़े: युवक ने खाई सांड की सेक्स पावर बढ़ाने वाली दवा, फिर जो हुआ जानकर हो जाएंगे दंग

स्ट्रैपी ग्लैडिएटर सैंडल
इस तरह की सैंडल्स वह महिलाएं पहनना अधिक पसंद करती हैं जो स्वभाव से फेमिनिन और थोड़ा फ्लर्टी होती हैं. यह एक ऐसी सैंडल्स हैं, जिसे पूरे आत्मविश्वास के साथ पहना जाए, तभी यह बेस्ट लुक देती हैं. इस तरह स्ट्रैपी ग्लैडिएटर सैंडल पसंद करने वाली महिलाएं यकीनन बेहद आत्मविश्वासी होती हैं.

फ्लैट सैंडल्स
फ्लैट सैंडल्स ज्यादातर वह महिलाएं पहनना पसंद करती हैं, जो दिनभर ज्यादा भाग दौड़ करती रहती हैं. फ्लैट सैंडल के कारण उनके पैरों पर अतिरिक्त जोर नहीं पड़ता. इस तरह फ्लैट सैंडल्स बताती हैं कि आप ज्यादातर एक्टिव रहना पसंद करती हैं. ऐसी महिलाएं स्वभाव से काफी जमीनी होती हैं और उनकी अप्रोच भी काफी केजुअल होती है. ऐसी महिलाएं दिखावे से ज्यादा उसकी उपयोगिता और कंफर्ट के आधार पर ही उसे चुनना पसंद करती हैं.

फ्लिप-फ्लॉप
फ्लिप-फ्लॉप एक हैप्पी और कंफर्ट पसंद करने वाले व्यक्ति की पर्सनैलिटी को रिफलेक्ट करता है. फ्लिप-फ्लॉप को आमतौर पर घर के अंदर या छुट्टियों के दौरान महिलाएं पहनना पसंद करती है. लेकिन अगर आप इसे रोजमर्रा में पहनना पसंद करती हैं तो आप एक आरामपसंद महिला हैं और जीवन में चीजों के बारे में ज्यादा गंभीर नहीं है.

यह भी पढ़े: Winter Season Tips: सर्दी में इन चीजों को खाने से करें परहेज, नहीं तो बिगड़ सकता है हेल्थ का मामला

प्लेटफॉर्म हील्स
प्लेटफॉर्म हील्स फ्लैट्स से थोड़ी उंची होती हैं. यह बताता है कि आप कंफर्टेबल न होकर काफी स्ट्रॉन्ग हैं. ये जूते बताते हैं कि आप स्टैलिटो पर बैलेंस बनाने की बजाय आराम को ज्यादा तवज्जो देती हैं. मतलब आप फिजूलखर्ची की जगह पर जरूरी बातों पर अधिक ध्यान देती हैं.

नॉन- ब्रांडेड स्नीकर्स
अगर आप अपने फुटवियर वार्डरोब में नॉन- ब्रांडेड स्नीकर्स रखती हैं, तो इसका मतलब है कि आपको ट्रेंड्स ज्यादा प्रभावित नहीं करते. आप मानती हैं कि ब्रांड आपकी पर्सानिलिटी नही बता सकते. आप असल में कंफर्ट और अफोर्डेबल चीजों पर ही फोकस करती हैं. वहीं जॉब फ्रंट पर आप आर्गेनाइज्ड, गोल-ओरिएंटिड और मेहनती हैं. आपको ऐसे जूते पहनना पसंद है जिसमें आप कंफर्टेबल रहें और आसानी से घूम सकें.

लिमिटेड एडीशन स्नीकर्स
अगर आपको लिमिटेड एडीशन स्नीकर्स पहनना पसंद है, भले ही इसके लिए आपको ज्यादा पैसे क्यों ना खर्च करने पड़ें तो यह बताता है कि आप ना सिर्फ लेटेस्ट ट्रेंड को फॉलो करती हैं, बल्कि अपना स्टाइल स्टेटमेंट बनाने के लिए पैसे खर्च करने में भी आपको कोई दिक्कत नहीं है. आप ऐसी महिला हैं, जो एक्सपेरिमेंट करने से कतराती नहीं है और खुद को भीड़ से अलग दिखाना चाहती है. इतना ही नहीं, आप अपने सपनों को पूरा करने के लिए हरसंभव कोशिश करती हैं.

First Published : 14 Jan 2020, 07:45:47 AM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.