logo-image

खुद से अरबपति हैं बच्चन परिवार की बहु, यहां से कमाया पैसा

साल 1994 में मिस वर्ल्ड खिताब जीतकर उन्होंने साबित कर दिया था कि आने वाले कई दशकों तक लोग उनकी सुंदरता की मिसाल देते रहेंगे.

Updated on: 20 Dec 2021, 03:30 PM

New Delhi:

विश्व सुंदरी और बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय की मिसाल दी जाती है. बॉलीवुड में राज करने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन, मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड जैसे खिताब जीत चुकी हैं. हर कोई मिस इंडिया मिस वर्ल्ड में आने से पहले उनकी लाइफस्टाइल, उनका खान पान, एक तरह से फॉलो करता है. आज के युवाओं के लिए ऐश एक फैशन आइकॉन हैं. अपनी एक्टिंग के दम पर लोगों के दिलों पर राज करने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन की जिंदगी किसी महारानी से कम नहीं है. ऐश्वर्या राय को तमाम तरह के किरदारों में लोगों ने खूब पसंद किया है.

यह भी पढ़ें- क्या सर्दियों में सूख गई है Lipstick ? तो अपनाएं ये 4 फॉर्मूले

देवदास हो या फिर धूम 2 जैसी एक्शन रोमांटिक फिल्म हो , हर फिल्म में अपने नए और अलग अंदाज़ से लोगों का दिल जीतती आ रहीं हैं.  साल 1994 में मिस वर्ल्ड खिताब जीतकर उन्होंने साबित कर दिया था कि आने वाले कई दशकों तक लोग उनकी सुंदरता की मिसाल लोग देते रहेंगे. चलिए आपको बताते हैं ऐश्वर्या राय की लाइफस्टाइल के बारें में कि कैसी ज़िन्दगी जीती हैं विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय. 

ऐश्वर्या राय की कितनी है संपत्ति 

ऐश्वर्या राय की जिंदगी में किसी चीज़ की कमी नहीं है. उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर करोड़ों की संपत्ति जुटे राखी है. .रिपोर्टस बताते हैं कि ऐश्वर्या राय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐश्वर्या राय बच्चन की कुल संपत्ति 31 मिलियन डॉलर के करीब होने का अनुमान है. भारतीय रुपये में इसकी कीमत करीब 227 करोड़ बताई जाती है. 

विज्ञापनों से कमाती हैं करोड़ों 

मीडिया रीपोर्टस के मुताबिक ऐश्वर्या राय बच्चन की कुल संपत्ति 31 मिलियन अमरीकी डालर होने का अनुमान है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 227 करोड़ भारतीय रुपये है. उनकी कमाई  ब्रांड एंडोर्समेंट और उनकी एक्टिंग से आती है.  

लग्जरी गाड़ियां और घर

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक ऐश्वर्या राय को गाड़ियों का बहुत शौक है. मर्सिडीज बेंज और ऑडी जैसी कई महंगी कारें उनके कलेक्शन में है. ऐश्वर्या राय बच्चन वैसे तो मुंबई में रहती है, लेकिन इनका एक घर दुबई में भी है. दुबई के घर में दुनिया भर की लक्ज़री चीज़ें मौजूद हैं. और इसकी कीमत कई करोड़ों में है. 

यह भी पढ़ें- महिला या पुरुष में से कौन होता है ज्यादा Emotional , जानें यहां

इन फिल्मों से मिली खास पहचान

ये बात तो सच है कि ऐश्वर्या राय बच्चन की ख़ूबसूरती का कोई तोड़ नहीं है. उनकी पहली फिल्म ''...और प्यार हो गया'' थी. इसके बाद उनकी एक के बाद एक धमाकेदार फिल्मों ने मानो जैसे तहलका मचा दिया हो. देवदास , दिल का रिश्ता, धूम 2, हम दिल दे चुके सनम जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम  करके अपनी जगह लोगों के दिल में हमेशा के लिए बना ली. आज भी लोग इनकी ख़ूबसूरती और एक्टिंग की मिसाल देते हैं.