News Nation Logo

सर्दियों में चाहिए खूबसूरत बाल, कियारा के ये घरेलू नुस्खे करेंगे देखभाल

बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी सर्दियों के मौसम में अपने बालों के साथ कुछ खास करती है. एक्ट्रेस को अपने बालों से बेहद प्यार है. वे बचपन से ही अपने बालों का खास ख्याल रखती आई है.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 18 Nov 2021, 05:09:42 PM
01

Kiara Advani Hair Growth Tips in winter (Photo Credit: Instagram@kiaraaliaadvani)

नई दिल्ली:

सर्दियों में महिलाएं हो या पुरुष सभी को सबसे ज्यादा अपने बालों की चिंता सताती है क्योंकि इस मौसम में ठंडी हवाओं के चलते बालों में ड्राइनेस आ जाती है. बालों के लिए बेहतर लाइफस्टाइल और हेल्दी चीजें खाने के साथ-साथ टाइम भी निकालना पड़ता है. सर्दियों में अगर बालों का ख्याल ना रखा जाए तो उनकी ड्राइनेस कभी वापिस नहीं आती. इसलिए, बालों का ख्याल रखना बेहद जरूरी है. अब, अगर हम कहें कि घरेलू टिप्स अपना लीजिए तो शायद सब एक बार के लिए सोच में पड़ जाएंगे क्योंकि आजकल के लोगों को दवाइयों और मार्केट प्रोडक्ट्स पर ज्यादा विश्वास है, लेकिन अगर वहीं नाम किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस का आ जाए. तो, शायद आप एक बार के लिए जरूर ट्राई करेंगे. जी हां सिर्फ हम ही नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी भी घरेलू नुस्खों पर विश्वास करने वाली लिस्ट में शामिल है. 

                                           

बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी सर्दियों के मौसम में अपने बालों के साथ कुछ खास करती है. एक्ट्रेस को अपने बालों से बेहद प्यार है. वे बचपन से ही अपने बालों का खास ख्याल रखती आई है. एक इंटरव्यू के दौरान कियारा ने बालों की देखभाल के लिए किचन में मौजूद दो इंग्रीडिएंट्स का नाम लिया था जो वो खुद अपने बालों पर आजमाती है. वो दो इंग्रीडिएंट्स दही और अंडे है. 

                                             

बता दें, कियारा से इंटरव्यू के दौरान उनके हेल्दी बालों का राज पूछा गया था. जिस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा था कि उनकी मां बचपन से ही उनके बालों में न्यूट्रिएंट्स और जान डालने के लिए अंडे और दही का इस्तेमाल करती थी. बाल अच्छे करने के लिए उन्होंने तेल मसाज की एडवाइस भी दी. 

                                           

अब, अंडे और दही का इस्तेमाल तो बता दिया लेकिन, साथ में ये भी बता देते हैं कि आखिर ये लगाना फायदेमंद क्यों है. तो, बता दें, दही और अंडे वैसे तो दोनों ही ऐसी चीजें है जो बाजार में आसानी से मिल जाते है. दही एंटी-बैक्टीरियल क्वालिटीज से भरपूर होती है. ये सिर के इंफेक्शन को दूर करती है. इसेक अलावा, इसका इस्तेमाल करने से स्कैल्प में खुजली और रूसी की दिक्कतें भी खत्म हो जाती है. दही बालों को कंडीशन तो देती ही है लेकिन साथ में स्कैल्प को मॉइसचराइज भी करती हैं. इसलिए, बालों में दही का इस्तेमाल करने से बेहद फायदे मिलते है. 

                                         

वहीं दूसरे नंबर पर अंडे आते है. अंडे बालों की जड़ों को मजबूती देते है. इसके साथ ही उन्हें टूटने से भी रोकते है. जिसकी वजह से बाल तेजी से बढ़ने लगते है और लंबे भी हो जाते है. इसलिए, आप सर्दी के मौसम में खुद अपने बालों पर ये नुस्खे ट्राई करके देखें. आपको खुद ही कुछ टाइम में फर्क महसूस होने लगेगा. 

First Published : 18 Nov 2021, 07:42:44 AM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो