News Nation Logo
Banner

Karwa Chauth 2020: करवा चौथ पर इन फूलों से बढ़ाएं बालों की खूबसूरती

करवा चौथ के दिन महिलाएं दुल्हन की तरह सजती हैं. इस खास दिन में आपके स्टाइल (Karwa Chauth Hair Style) में चार चांद लगाने के लिए हम आपको बताएंगे कि आप कैसे सुंदर फूलों से अपने बालों की खूबसूरती बढ़ा सकती हैं

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 30 Oct 2020, 07:02:45 PM
deepika

करवा चौथ हेयर स्टाइल (Photo Credit: फोटो- @deepikapadukone Instagarm)

नई दिल्ली:

देशभर में करवा चौथ (Karwa Chauth 2020) का त्योहार 4 नवंबर, बुधवार को मनाया जाएगा. कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष चतुर्थी तिथि के दिन मनाए जाने वाले इस त्योहार के दिन सुहागिन औरतें अपने पति की लंबी आयु के लिए निर्जला व्रत रखती हैं. करवा चौथ का व्रत सूर्योदय से पहले शुरू होता है जिसे चांद निकलने तक रखा जाता है. इस व्रत का सुहागिन औरतों का सालभर इंतजार रहता है. करवा चौथ के दिन महिलाएं दुल्हन की तरह सजती हैं. इस खास दिन में आपके स्टाइल (Karwa Chauth Hair Style) में चार चांद लगाने के लिए हम आपको बताएंगे कि आप कैसे सुंदर फूलों से अपने बालों की खूबसूरती बढ़ा सकती हैं.

यह भी पढ़ें: Karwa Chauth 2020: बॉलीवुड के ये गाने आपके करवा चौथ को बना देंगे स्पेशल, देखें Video

चमेली का फूल

शादी के दिन ज्यादातर दुल्हनें चमेली के फूल से अपने बालों के स्टाइल को ट्रेडीशनल लुक देती हैं. करवा चौथ (Karwa Chauth 2020) के दिन आप सफेद चमेली के फूलों का गुच्छा अपने बालों में लगाकर स्टाइलिश और परफेक्ट पा सकती हैं. चमेली का गजरा आसानी से बाजार में मिल जाता है.

गुलाब का फूल

यह भी पढ़ें: PHOTO: नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत ने भरी महफिल में किया Kiss, हैरान रह गए लोग

गुलाब (Rose) का फूल का गजरा कई सेलेब्स ने अपनी शादी में बालों में लगाय है. अनुष्का शर्मा हों या दीपिका पादुकोण दोनों ने ही अपनी शादी के दिन गुलाब से लाल फूलों से अपने बालों को स्टाइल किया था. गुलाब का फूल प्रेम, सुंदरता और शान का प्रतीक भी माना जाता है. तो अगर आपके पति इस खास दिन पर आपको गुलाब का फूल देते हैं तो आप उसे अपने बालों में लगा सकती हैं.

गेंदे का फूल

गेंदे का फूल सदाबहार है जो कि हर मौसम में बड़ी ही आसानी से मिल जाता है. आप इस फूल से भी अपने बालों को स्टाइल कर सकती हैं. इसके साथ ही आप कई वैरायटी की फूल से भी अपने बालों को सजा सकती हैं. मिक्सड फूल बालों में काफी खूबसूरत लगते हैं. 

First Published : 30 Oct 2020, 07:02:45 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो