logo-image

Karva Chauth 2018 : अभी से करेंगी ये तैयारी, तो करवाचौथ पर आपको देख पति के उड़ जाएंगे होश

करवाचौथ के खास मौके पर विवाहित महिलाएं अपनी पति की लंबी आयु की कामना के लिए उपवास रखती हैं. इस साल 28 अक्टूबर को करवाचौथ मनाया जाएगा.

Updated on: 19 Oct 2018, 09:16 PM

नई दिल्ली:

करवाचौथ के खास मौके पर विवाहित महिलाएं अपनी पति की लंबी आयु की कामना के लिए उपवास रखती हैं. इस साल 28 अक्टूबर को करवाचौथ मनाया जाएगा. इस दिन महिलाएं सोलह श्रृगांर करके पति को लुभाने की कोशिश करती हैं. आइए आपको बताते हैं कैसे करवाचौथ में दिखें सबसे अलग-

करवाचौथ में अभी कुछ वक्त है ऐसे में चेहरे पर चमक लाने के लिए आपके पास पर्याप्त वक्त है. त्वचा पर चमक लाने के लिए खूब पानी पीएं. इसके अलावा मुल्तानी मिट्टी के साथ शहद मिला कर पैक बना ले और हर रोज इसे लगाकर आधे घंटे बाद पानी से धो दें. आप पैक में हल्दी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

मेहंदी लगाने से पहले जरूरी है कि आपके हाथ और पैर साफ हो. बेहतर होगा कि आप मेहंदी लगाने से पहले वैक्सिंग, मैनिक्योर, पेडिक्योर तीनों करार ले. इसके बाद अगर आप मेहंदी लगाती है तो इसका रंग अलग ही निकल कर सामने आएगा.

अगर अपने नाखून को पारंपरिक तरीके से रंगने से बोर हो गई हैं तो आप नेल आर्ट की ओर भी रूख कर सकती हैं. नाखूनों पर आप अलग-अलग डिजाइन बनाकर पति को दीवाना बना सकती हैं.

करवाचौथ के दिन आप अपने परिधान के अनुसार मेकअप कीजिए. अगर आपके पास पैसे या फिर वक्त हो तो किसी ब्यूटिशियन की मदद ले सकते हैं. अगर वक्त और जेब इसकी मंजूरी नहीं देती है तो घर पर भी खूबसूरत मेकअप कर सकते हैं. चेहरे पर फाउंडेशन एकसार लगाएं जिससे कि आपका मेकअप ज्यादा भड़कीला नहीं लगे. इसके बाद कॉम्पैक्ट पाउडर से टचअप करें. आंखों पर आई लाइनर लगाए और आई शैडो का इस्तेमाल करें. इसके अलावा लिपिस्टिक का रंग अपने कपड़े के अनुसार चुनें.

इस करवाचौथ आप अपने बालों को भी स्टाइलिश बना सकते हैं. आप अपने चेहरे के आकार और उसके टोन के हिसाब से बालों का रंग चुनें. आपके परिधान के मुताबिक आपका हेयरस्टाइल बन, ब्रेड, कर्ल आदि आकार वाला हो सकता है. आप अपनी लटों को थोड़ा आगे लगाकर अपने पति की धड़कन बढ़ाने में कामयाब हो सकती हैं.

और पढ़ें : इन पांच टिप्स से बनाएं अपने ऑफिस स्पेस को ज्यादा सुंदर और आकर्षक