logo-image

Independence Day पर दिखना है खास तो अपनाएं ये 5 फैशन टिप्‍स, फिर देखें कमाल

देश कल यानी 15 अगस्त को अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) सेलिब्रेट करने जा रहा है

Updated on: 15 Aug 2021, 06:30 AM

नई दिल्ली:

देश कल यानी 15 अगस्त को अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) सेलिब्रेट करने जा रहा है. भारत के कोने-कोने में देशवासी इस राष्ट्रीय पर्व को अलग—अलग तरीके से मनाते हैं. इस खास दिन लोगों में देश​भक्ति का एक अलग जज्बा दिखाई पड़ता है. सरकारी और निजी संस्थानों में जहां देशभक्ति के तराने गूंजते हैं, वहीं नागरिक भी राष्ट्र ध्वज के तीन रंगों में सराबोर नजर आते हैं. कुछ लोग तिरंगे के रंग का कुर्ता पायजामा और दुपट्टा पहनते हैं तो कुछ ​तीन रंगों वाली कैप पहनना पसंद करते हैं. महिलाओं में भी स्वतंत्रता दिवस का बड़ा क्रेज दिखाई पड़ता है. महिलाएं तिरंगे के रंग की चुड़ियां, साड़ी, दुपट्टा आदि पहने दिखाई देती हैं. इंडिपेंडेंस डे पर देशभर से अलग-अलग तस्वीरें सोशल मीडिया पर तैरती नजर आती हैं. ऐसे में अगर देश की महिलाएं 15अगस्त पर खुद को दूसरों से अलग और बेहतर दिखना चाहती हैं तो हम यहां आपको फैशन टिप्‍स (Fashion Tips) देने जा रहे हैं, जिनको अपना कर आप इस नेशनल फेस्टिवल को अपने लिए खास बना सकती हैं.

1. भारतीय लिबास की झलक दिखे

स्वतंत्रता दिवस पर आप कुछ ऐसे भारतीय लिबास पहनें, जिसमें आपका लुक स्वदेशी नजर आए. जैसे कि आप  हैंडलूम खादी, लिनन, कॉटन, सिल्‍क आदि के कपड़ों को प्रायोरिटी में रख सकती हैं. इसके साथ ही आप जिस भी प्रांत की रहने वाली हैं, वहां के हैंडलूम कपड़ों को प्राथमिका दें. यह न केवल आपके लिए आरामदायक होगा, बल्कि ड्रेस टू ओकेजन (Dress to occasion) भी लगेगा.

2. क्रिएटिव बनें 

इस दिन आप अपनी क्रिएटिविटी का भी परिचय दे सकती हैं. इसके लिए आप भगवा, हरे और सफेद रंगों को नया स्टाइल देकर दूसरों से अलग नजर आ सकती हैं. उदाहरण के रूप में देखें तो ग्रीन लॉन्‍ग स्‍कर्ट के साथ व्हाइट या नारंगी या केसरी क्रॉप शर्ट आप पर खूब फबेगी. 


3. सदाबहार है सफेद रंग

क्योंकि सफेद रंग शांति का प्रतीक माना जाता है और तिरंगे में इस रंग को खास सम्मान दिया गया है. ऐसे में आप सफेद रंग की सलवार-कमीज या साड़ी पहन सकती हैं. इस ड्रेस के साथ ऑरेंज या ग्रीन चूडि़यां व ज्‍वेलरी आपके लुक को और ट्रेडिशन बना देगी.

4. तीन रंगों की चूडि़यां 

महिलाएं इस दिन तीन रंगों वाली चूडियां खूब पहने नजर आती हैं. महिलाओं के श्रंगार में चूडियां एक विशेष महत्व रखती हैं. इसलिए थ्री कलर वाली चूडियां आपके व्यकित्तव में चार चांद लगा देंगी.


5. इसको भी करें ट्राय 

अगर आप वर्किंग हैं तो हो सकता है कि आपके पास इन सबके लिए टाइम न हों. ऐसे में आप सफेद टी-शर्ट के साथ सिंपल ​जींस भी कैरी कर सकती हैं. कुछ बेहतर दिखाने के लिए ट्राई कलर हैंड बैंड भी पहना जा सकता है.