logo-image

From Drab to Fab: अपने बेसिक कपड़ों को इस तरह करें स्टाइल, हमेशा दिखेंगे कमाल 

From Drab to Fab: अगर आप अपने पुराने कपड़ों से बोर हो चुकी हैं तो ये फैशन टिप्स उन्हें झट से नया लुक दे सकते हैं. आइए जानते हैं पुराने कपड़ों को कैसे बनाएं और भी स्टाइलिश

Updated on: 21 Mar 2024, 06:27 PM

New Delhi:

From Drab to Fab: हर किसी की अलमारी में कुछ ऐसे बेसिक कपड़े होते हैं जो आरामदायक तो होते हैं, लेकिन उनमें वह "उफ" फैक्टर नहीं होता. लेकिन थोड़ी सी मेहनत से आप अपने बेसिक कपड़ों को भी स्टाइलिश आउटफिट्स में बदल सकती हैं. अगर आपके वार्डरोब में रखे कपड़ों को आप नया लुक देना चाहते हैं तो इन फैशन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं. ये स्टाइल महंगा नहीं है बस जरुरत है तो आपको इसे समझने की और सही तरीके से स्टाइल करने की.  तो आइए देखें कैसे आप अपने पुराने कपड़ों में स्टाइलिश दिख सकते हैं.

1. लेयरिंग का कमाल: लेयरिंग आपके बेसिक टॉप्स और टी-शर्ट्स को एक नया रूप देने का शानदार तरीका है. एक प्लेन टी-शर्ट के ऊपर एक खुली शर्ट या स्वेटर पहनें. शर्ट के कॉलर या कुर्ती के गले को थोड़ा बाहर निकालें. सर्दियों में, टर्टल के ऊपर एक स्वेटर या ड्रेस पहनें. 

2. ट्रेंडी टॉप्स के साथ पेयर करें: अपने बेसिक बॉटम्स, जैसे जींस या स्कर्ट के साथ ट्रेंडी टॉप्स पेयर करके देखें. एक सिंपल ब्लैक स्किनी जींस के साथ एक प्रिंटेड शर्ट या एक फ्लफी टॉप पहनें. डेनिम स्कर्ट के साथ एक ऑफ-शोल्डर टॉप या एक ब्लाउज ट्राई करें. 

3. स्टेटमेंट ज्वेलरी का तड़का: स्टेटमेंट ज्वेलरी आपके बेसिक आउटफिट में जान डाल सकती है. एक सिंपल टी-शर्ट और जींस के साथ बोल्ड नेकलेस या स्टेटमेंट ईयररिंग्स पहनें. प्लेन कुर्ती के साथ झुमके या चंकी ब्रेसलेट ट्राई करें. 

4. जूतों का जादू: सही जूते आपके पूरे लुक को बदल सकते हैं. कैजुअल आउटफिट के साथ स्नीकर्स या लोफर्स पहनें. फीमेल (Female) हों तो हील्स पहनकर देखें. फ्लैट्स भी कम्फर्टेबल और स्टाइलिश हो सकते हैं. 

5. स्कार्फ का सहारा: स्कार्फ आपके बेसिक आउटफिट में रंग और पैटर्न का तड़का लगाने का एक आसान तरीका है. स्कार्फ को अपनी गर्दन के चारों ओर लपेटें, इसे अपनी कमर पर बांधें, या इसे अपने बैग पर एक्सेसरी के रूप में इस्तेमाल करें. 

6. हैंडबैग का चुनाव: एक स्टाइलिश हैंडबैग आपके लुक को पूरा कर सकता है. एक टोट बैग हर रोज इस्तेमाल के लिए उपयुक्त है. स्लिंग बैग कैजुअल आउटिंग के लिए अच्छा होता है. किसी पार्टी के लिए क्लच बैग लेकर जा सकती हैं. 

7. बेल्ट की मदद: बेल्ट आपके बेसिक कपड़ों को सिंक्रनाइज़ करने और आपकी कमर को परिभाषित करने का एक शानदार तरीका है. एक फ्लफी टॉप को हाई-वेस्टेड जींस के साथ बेल्ट से टाइट करें. कुर्ती के ऊपर एक एलिगेंट बेल्ट पहनें. 

8. पैंटसूट का पंच: अगर आप जल्दी में हैं, तो एक पैंटसूट एकदम सही विकल्प है. यह स्टाइलिश और प्रोफेशनल दोनों है. पैंटसूट के साथ एक स्टेटमेंट नेकलेस या स्कार्फ पहनकर उसे और भी स्टाइलिश बनाएं. अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलें और प्रयोग करने से न डरें. फैशन के साथ मज़े करें.