logo-image

नेल्स बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करें बस ये चीज, आसानी से झटपट होगी ग्रोथ

How To Grow Nails Faster: लंबे नेल्स पर नेलपेंट भी बहुत खूबसूरत लगता है. वहीं अगर आप कोई भी ड्रेस कैरी करती उसके साथ कोई अच्छे कलर का नेल पेंट यूज करती हैं तो लोगों का ध्यान आपके नेल्स पर भी जाता है.

Updated on: 03 Aug 2022, 07:53 PM

नई दिल्ली:

How To Grow Nails Faster: लंबे नाखून रखना वैसे तो अच्छी आदतों में नहीं माना जाता है लेकिन बहुत सी महिलाओं का इसका अलग ही क्रेज होता है. लंबे नेल्स पर नेलपेंट भी बहुत खूबसूरत लगता है. वहीं अगर आप कोई भी ड्रेस कैरी करती उसके साथ कोई अच्छे कलर का नेल पेंट यूज करती हैं तो लोगों का ध्यान आपके नेल्स पर भी जाता है. नेल्स बढ़ाने में तो कोई दिक्कत नहीं है बशर्ते साफ- सफाई का विशेष ध्यान देना होगा. कई बार लोग खाने को चम्मच की जगह हाथ से खाना पसंद करते हैं ऐसे में नेल्स की साफ- सफाई बहुत हद तक मायने रखती है. अब बात आती है कि नेल्स तो बढ़ाने की इच्छा है लेकिन नेल्स की ग्रोथ ही नहीं हो पाती, ऐसे में ये आर्टिकल आपके काम आ सकता है. किचन में आसानी से मिलने वाले सामान से आप आसानी से नेल्स बढ़ा सकती हैं. आइए जानते हैं कैसे

नारियल के तेल के साथ नींबू का रस
नेल्स बढ़ाने के लिए नारियल के तेल के साथ नींबू के रस का इस्तेमाल करना कारगर होगा. इस मिक्सचर को आप नेल्स पर अप्लाई कर सकती हैं. मिक्सचर को अप्लाई करने के लिए कॉटन का इस्तेमाल करें. नींबू में विटामिन सी होता है जिससे नेल्स की ग्रोथ जल्दी होने में मदद मिलती है.

लहसुन का तेल
लहसुन का तेल नेल्स की ग्रोथ के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. इस तेल में एंटी फंगल और एंटी वायरल गुण होते हैं. इस तेल को गर्म करने के बाद ठंडा कर नेल्स पर अप्लाई कर सकती हैं. इससे नेल्स की अच्छी ग्रोथ में फायदा मिलता है.

ये भी पढ़ेंः बहुत ज्यादा झड़ कर टूट रहे हैं बाल! इन तीन चीजों को आजमाएं, लहराएंगे काले घने बाल

वैसलीन 
नेल्स की अच्छी ग्रोथ के लिए वैसलीन पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल कर सकती हैं. वैसलीन पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल भी नेल्स की ग्रोथ के लिए कारगर है. नेल्स की झटपट ग्रोथ के लिए वैसलीन पेट्रोलियम जेली को रात को अप्लाई कर सो सकती हैं. इसके अच्छे रिजल्ट्स कुछ ही दिनों में नजर आने लगेंगे.