News Nation Logo
Banner

आंखों के नीचे काले धब्बे कर रहे कॉन्फिडेंस लो! इन तरीकों से मिलेगी मदद

How To Get Rid Of Dark Circles: आंखों के नीचे अचानक आ जाने वाले ये धब्बे आपके चेहरे पर साफ नजर आते हैं. आप सामने वाले से बात करते वक्त भले ही कॉन्फिडेंट हों लेकिन एक पल के लिए कॉन्फिडेंस भी डार्क सर्कल की वजह से लो हो जाता है.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 04 Aug 2022, 10:42:43 PM
How To Get Rid Of Dark Circles

How To Get Rid Of Dark Circles (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

How To Get Rid Of Dark Circles: आंखों के नीचे अचानक आ जाने वाले काले धब्बे यानि डार्क सर्कल आम परेशानी है. आज कल की भाग- दौड़ भरी जिंदगी में आप अपनी सेहत का ख्याल चाहे कितने ही अच्छे से ना रख लें, डार्क सर्कल जैसी आम परेशानी झेलनी पड़ ही जाती है. आंखों के नीचे अचानक आ जाने वाले ये धब्बे आपके चेहरे पर साफ नजर आते हैं. आप सामने वाले से बात करते वक्त भले ही कॉन्फिडेंट हों लेकिन एक पल के लिए कॉन्फिडेंस भी डार्क सर्कल की वजह से लो हो जाता है. आज इसी परेशानी का हल आपके लिए लेकर आए हैं. इस आर्टिकल में आपको बताएंगे कि डार्क सर्कल की परेशानी से कैसे निजात पा सकते हैं. 

इस वजह से होते हैं आंखों के नीचे काले धब्बे
आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स का आना आपकी रोजमर्रा की आदतों से जुड़ा होता है. अक्सर बताया भी जाता है कि अगर आप पूरी नींद नहीं ले रहें हैं तो आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स अपीयर हो सकते हैं. इसके अलावा स्ट्रेस लेना भी इसकी एक बड़ी वजह हो सकती है. जानकारों का मानना  है कि हीमोग्लोबिन में कमी होना भी आंखों के नीचे काले धब्बे आने का कारण बनता है. 

ये भी पढ़ेंः नेल्स बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करें बस ये चीज, आसानी से झटपट होगी ग्रोथ

कैसे जाएगी ये समस्या
इस परेशानी से निजात पाना है तो आपको अपनी लाइफस्टाइल में कुछ बदलाव लाने होंगे. सबसे पहले अगर काम की वजह से पूरी नींद नहीं ले पा रहे हैं तो कम से कम कोशिश करें 8 घंटे की नींद लें. रात को ज्यादा देर तक फोन या लैपटोप में काम करने को अवॉइड करें. अगर आपको स्मोकिंग या ड्रिंकिंग की आदत है तो इस आदत को छोड़ने की कोशिश करें. इसके अलावा मेडिटेशन की आदत शुरु करना भी इस परेशानी से छुटकारा दिला सकती है.

First Published : 04 Aug 2022, 10:42:43 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.