logo-image

Holi 2021: होली पर स्टाइलिश दिखने के लिए अपनाएं ये Tips

इस खास त्योहार के लिए घरों में पहले से ही गुजिया और नमकीन समेत तरह-तरह के पकवान बनने लगते हैं. वहीं दूसरी तरफ होली पर पहने जाने वाले कपड़ो का भी लोग चयन पहले से ही कर लेते हैं

Updated on: 25 Mar 2021, 02:27 PM

highlights

  • रंगों और खुशियों के त्योहार होली में अब 4 दिन ही बचे हैं
  • होली के दिन हल्के फैब्रिक का प्रयोग करें
  • होली पर फुल स्लीव्स की ड्रेस या कुर्ता ही पहनना चाहिए

नई दिल्ली:

रंगों और खुशियों के त्योहार होली में अब 4 दिन ही बचे हैं. ऐसे में सभी के घरों में होली की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. इस खास त्योहार के लिए घरों में पहले से ही गुजिया और नमकीन समेत तरह-तरह के पकवान बनने लगते हैं. वहीं दूसरी तरफ होली पर पहने जाने वाले कपड़ो का भी लोग चयन पहले से ही कर लेते हैं. बाजार में होली का त्योहार आने से पहले ही रौनक दिखने लगी है. होली के खास मौके पर कई सारी पार्टीज का आयोजन भी किया जाता है. ऐसे में लोग इन पार्टीज में सबसे हटके दिखना पसंद करते हैं. जिसके लिए लोग अपने लुक के हिसाब से कपड़े सलेक्ट करते हैं. ऐसे में हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें अपनाकर आप होली पार्टी के दिन सभी से हटकर ही नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें: गर्मी के मौसम में चंदन के इस्तेमाल से चमकेगी आपकी स्किन, ऐसे करें प्रयोग

हल्के कपड़े

होली के दिन आपको हल्के फैब्रिक से बने कपड़ों का ही चुनाव करना चाहिए. इससे आपको पहला फायदा तो यह मिलेगा कि ये बहुत ही जल्दी सूख जाएंगे और आपको ठंड भी नहीं लगेगी. वहीं दूसरा फायदा ये है कि हल्के कपड़ों में आपको धूप में रंग खेलते हुए गर्मी भी नहीं लगेगी. इसके साथ ही आप हल्के रंग के कपडे़ ही पहनें और बेहतर होगा कि सफेद रंग ही पहनें. क्योंकि होली के कपड़ों पर पड़ने वाले रंग ही ज्यादा खूबसूरत लगते हैं. जिससे आपका सफेद कुर्ता और ज्यादा सुंदर लगने लगेगा.

फुल स्लीव्स 

होली के त्योहार के दिन आपको फुल स्लीव्स की ड्रेस या कुर्ता ही पहनना चाहिए. इससे आपकी बाजू कैमिकल से भरे रंगों से बच जाएगी और आपको वापस घर जाकर रंग उतारने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी.

यह भी पढ़ें: Holi 2021: इन आसान उपायों से चुटकियों में छुड़ाएं होली का रंग

ढीले कपड़े 

होली पार्टी  के लिए आप अपने साइज से एक साइज बड़े कपड़ों को ही चुनें. क्योंकि टाइट कपड़े गीले होने पर बॉडी से चिपक जाते हैं और फिर ये बहुत अनकंफर्टेबिल हो जाता है. इसलिए लूज कपड़े ही आपके होली के त्योहार के लिए बेस्ट हैं. आप अपने साथ एक स्कॉर्फ भी कैरी कर सकते हैं.