logo-image

कम उम्र में सता रही है बाल सफ़ेद होने की समस्या, इन 2 नुस्खों से मिलेगा छुटकारा

आजकल कम उम्र वाले युवाओं में भी यही समस्या है. बिना कुछ कराएं भी उनको बाल सफ़ेद होने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

Updated on: 04 Mar 2022, 06:25 PM

New Delhi:

कम उम्र में स्मूथनिंग, रिबॉन्डिंग और फिर उसके बाद आता है बाल सफ़ेद होने का बुरा समय. बालों में कलर के बाद स्मूथनग कराओ तो बाल अक्सर सफ़ेद हो जाते हैं. लेकिन आजकल कम उम्र वाले युवाओं में भी यही समस्या है. बिना कुछ कराएं भी उनको बाल सफ़ेद होने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिससे आपको बालों के सफेद होने की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

यह भी पढ़ें- मूंग और हरे प्याज़ की स्वादिष्ट टिक्की बनाएगी आपकी होली को ज़ायकेदार

सफेद बालों को इस तरह करें काला-

नेचुरल हेयर कलर- सफेद बालों को छिपाने के लिए बालों में नेचुरल कलर का इस्तेमाल करें. इसके लिए आप हिना मेहंदी को बालों में लगा सकते हैं. 

मेहंदी और कॉफी पेस्ट- सफेद बालों को काला करने के लिए मेहंदी ख़ास उपाए है. यह एक प्राकृतिक कंडीशनर और कलरेंट है. वहीं कॉफी में कैफीन होता है, जिसमें एंटीऑक्सीडेंट होते हैं. जो बालों को गहरा और चमकदार बनाते हैं. इसे लगाने के लिए पानी को उबाल लें और उसमें एक चम्मच कॉफी मिलाएं. इसे ठंडा होने दें और मेहंदी पाउडर मिलाएं. इसे कम से कम एक घंटे के लिए छोड़ दें. इसको लगाने से पहले इसमें हेयर आयल मिला लें और लगा लें. जब 1 घंटा हो जाए तब इसे धो लें. 

यह भी पढ़ें- खौफनाक के नाम से जाने वाले Putin की लाइफस्टाइल देखर हो जाएंगे हैरान, कहेंगे- बंदे में दम है