News Nation Logo

वैक्सिंग के दर्द (Waxing pain) से छुटकारा पाएं, बस इन आसान तरीकों को आजमाएं

आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने वाले हैं जिन्हें आजमाकर आप बड़ी ही आसानी से वैक्सिंग के दर्द (Waxing pain) से छुटकारा पा सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 15 Sep 2021, 05:18:51 PM
Get rid of waxing pain with these tips

Get rid of waxing pain with these tips (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

सोफ्ट, स्मूद और हेयर फ्री स्किन (soft, smooth and hair free skin) की ख्वाहिश हर लड़की की होती है. लेकिन इस ख्वाहिश को पूरा करने के लिए कई तरह के दर्दनाक प्रोसेस से गुजरना पड़ता है. इन्हीं में से एक है वैक्सिंग (waxing). कई लोगों को वैक्सिंग कराने से इतना ज्यादा दर्द होता है कि वह इसे करने के लिए किसी फंक्शन का इंतजार करते हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें बिल्कुल दर्द महसूस ही नहीं होता. हालांकि इसे करने का प्रोसेस पूरी तरह से एक जैसा होता है. दर्द के कारण कुछ लड़कियां रेजर और वैक्स क्रीम का इस्तेमाल करने लगती हैं, लेकिन वैक्सिंग जैसे रिजल्ट नहीं मिलते. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने वाले हैं जिन्हें आजमाकर आप बड़ी ही आसानी से वैक्सिंग के दर्द (Waxing pain) से छुटकारा पा सकते हैं और जब चाहे तब वैक्सिंग कर सकते हैं.  

यह भी पढ़ें: नॉर्वे में मौजूद ये जगहें छीन लेंगी आपकी रातों की नींद

1. बहुत सारे प्रोफेशनल ऐसे होते हैं जो आपके पूरे पैर या हाथों पर वैक्स लगाते हैं और फिर वैक्स स्ट्रिप का इस्तेमाल करना शुरू करते हैं. जिसकी वजह से यह बेहद दर्दनाक होता है क्योंकि आधी वैक्स सूखने लगती है और जब तक वे इसे पूरा करते हैं तब तक यह सख्त हो जाती है. साथ ही, इस प्रोसेस के चलते वैक्सिंग से बाल जड़ से नहीं हटते. ऐसे में आप प्रोफेशनल से कहें कि छोटे-छोटे एरिया करके वैक्स करें.  इससे आपको दर्द तो कम होगा ही साथ ही बाल भी जड़ से निकलेंगे.

2. अपने वैक्सिंग सेशन से एक दिन पहले, हाथ और पैरों पर कूलिंग मॉइस्चराइजर लगाएं. ध्यान दें कि ये ठंडा और हल्का हो. ऐसा करने से वैक्सिंग का दर्द कम होगा और जलन भी कम होगी. आप वैक्सिंग सेशन के बाद भी ऐसा कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: डेटिंग (Dating) पर जाएं लेकिन उससे पहले इन बातों का पता जरूर लगाएं

3. कई महिलाओं को वैक्सिंग सेशन के दौरान बहुत ज्यादा दर्द होता है और ऐसे में सुन्न करने वाली क्रीम का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसे वैक्सिंग सेशन से 30 मिनट पहले लगाया जाता है. 

4. किसी भी दर्द से बचने के लिए ध्यान भटकाना सबसे अच्छा तरीका होता है. वैक्सिंग सेशन के दौरान आप भी ऐसा कर सकती हैं. आप सीरियल, सीरीज या फिल्म देख सकती हैं या फिर गाने सुन सकती हैं.  

यह भी पढ़ें: कर रहें हैं चटपटा खाने की विश, तो खाएं ये टेस्टी पनीर की डिश

5. कई महिलाओं के बाल एक बार में नहीं निकलते और ऐसे में कई बार वैक्स लगानी पड़ती है जो काफी दर्दनाक हो सकती है. ऐसा डेड स्किन के कारण होता है. वैक्सिंग से पहले स्किन को एक्सफोलिएट करें. ऐसा करने से डेड स्किन को हटाने में मदद मिलेगी.

First Published : 15 Sep 2021, 04:44:00 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.