logo-image

Beauty Tips: सिर्फ 2 रुपये में पाएं ग्लोइंग स्किन, चेहरे पर लगाते ही आ जाएगा निखार

Beauty Tips: खूबसूरत ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आपको किसी तरह के महंगे केमिकल प्रोडक्ट की जरुरत नहीं है. सिर्फ 2 रुपये में आप कमाल की ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं.

Updated on: 16 Nov 2023, 09:00 AM

नई दिल्ली :

Beauty Tips: सब सुंदर दिखना चाहते हैं. चेहरे पर ग्लो आए और निखार बना रहे इसके लिए ना जाने लोग कितना पैसे खर्च करते हैं. अगर आप भी ग्लोइंग स्किन चाहते हैं या चेहरे के निखार को और बढ़ाना चाहते हैं तो आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरुरत नहीं है. बस 2 रुपये में आपके चेहरे पर ऐसा निखार आएगा कि सब आपको देखते ही रह जाएंगे. ये रामबाण घरेलू उपाय बेहद असरदार हैं. अगर आप अपनी स्किन को हमेशा के लिए खूबसूरत बनाए रखना चाहते हैं तो केमिकल की जगह आपको इस पर घरेलू नुस्खों का उपचार करना चाहिए. तो आपको ग्लोइंग स्किन देने वाले ये ब्यूटी टिप्स कौन से हैं आइए जानते हैं. 

मुल्मुतानी मिट्टी : कील मुंहासों या pimples से परेशान हैं तो 250 ग्राम मुल्तानी मिट्टी, इतना ही चंदन पावडर और 50 ग्राम पिसी हुई हल्दी मिला ले. इसकी तीन चम्मच का पेस्ट तैयार करें. इससे न केवल किल मुंहासे ही साफ होंगे, बल्कि चेहरे का रंग भी साफ़ हो जायेगा. 

पोदीना : अगर चेहरा दाग, मुंहा मुं सो से बिगड़ गया है तो रोजाना पोदीने की चटनी का लेप करें. एक महीने में चेहरा सुंदर सुं हो जायेगा.

बेसन : बेसन को छाछ में घोल कर चेहरे पर लगाए. इससे pimples ठीक हो जायेंगे. ये घरेलू नुस्खा बेहद असरदार है. 

काली मिर्च : बीस काली मिर्च गुलाब जल में पीस कर रात को चेहरे पर लगाएं और सुबह गर्म पानी से धोयें. इससे कील, मुंहासे, झुर्रियां साफ होकर चेहरा चमकने लगता है.

नीम : नीम स्किन से तेल ते को निकालता है चेहरे को नीम के साबुन बु से धोये. नीम के पत्ते उबाल कर इस पानी से भी चेहरा धो सकते है त्वचा तैली तै य नही होने से मुंहासे निकलना कम होते है.

तो आप भी अगर अपने चेहरे पर बॉलीवुड की ब्यूटीज़ की तरह जबरदस्त ग्लो चाहती है तो इस घरेलू नुस्खे को कम से कम 30 दिनों तक करें. कोई भी उपचार लगाते ही उसका असर नहीं दिखाता जितना लगातार इस्तेमाल करने के बाद आता है. 

ध्यान रखें कि ये घरेलू नुस्खे हैं इनका कोई नुकसान नहीं हैं लेकिन आपको त्वचा संबंधी कोई भी परेशानी है या किसी तरह की एलर्जी है तो इसे करने से पहले आप किसी एक्सपर्ट की राय जरुर ले लें. दादी मां के ये घरेलू नुस्खे आपकी स्किन को पहले से बेहद खूबसूरत बना देंगे.