News Nation Logo

साड़ी के लिए ऐसे चुनें पेटीकोट, बन जाएंगी Style Diva

साड़ी के साथ पहना जाने वाला पेटीकोट भी आपके साड़ी के लुक का अहम हिस्सा होता है. अगर आपका पेटीकोट सही नहीं होगा तो आपकी साड़ी भी पहनने के बाद अच्छा लुक नहीं देगी

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 13 Mar 2021, 02:10:32 PM
saree tips

साड़ी के लिए पेटीकोट चुनते समय ध्यान रखें ये टिप्स (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

भारत का पारंपरिक परिधान साड़ी पहनने का शौक लड़की और महिलाओं सभी को होता है. ट्रेडिशन कपड़े किसी भी त्यौहार और फंक्शन में चार चांद लगा देते है. ऐसे में साड़ी पहनना हर एक लड़की और महिला को पसंद होता है. सभी के अंदर ये जिज्ञासा बनी रहती है कि कौन सी साड़ी आप पर कितनी अच्छी लगेगी. पुराने समय में ज्यादातर महिलाएं ही साड़ी में नजर आती थीं लेकिन आजकल तो अनमैरिड लड़कियां भी साड़ी पहनने पर जोर देती हैं. नई उम्र की लड़कियां साड़ी के नए-नए स्टाइलिश के साथ कैरी करती हैं जिनसे पारंपरिक साड़ी भी एक दम अलग लुक में दिखाई देती है. लेकिन साड़ी के साथ पहना जाने वाला पेटीकोट भी आपके साड़ी के लुक का अहम हिस्सा होता है. अगर आपका पेटीकोट सही नहीं होगा तो आपकी साड़ी भी पहनने के बाद अच्छा लुक नहीं देगी. आज हम आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसे पेटीकोट के टिप्स जिन्हें अपनाकर आप अपने साड़ी लुक को और ग्लैमरस बना सकती हैं.

यह भी पढ़ें: बिना मेकअप ऐसे पाएं खूबसूरत आंखें, अपनाएं ये 5 Tips

फिटिंग वाले पेटीकोट

साड़ी के सही लुक और फिटिंग के लिए आपको हमेशा अपनी बॉडीशेप के अनुसार पेटीकोट चुनना चाहिए. सही फिटिंग का पेटीकोट चुनने से आपकी हाइट भी अधिक लगेगी साथ ही साथ आपका लुक भी काफी स्लिम दिखाई देगा. 

पेटीकोट की लंबाई

अपनी साड़ी के लिए पेटीकोट खरीदते समय हमेशाा आप अपनी हाइट का ध्यान रखें. आप हमेगा अपनी हाइट से मैच करता हुआ पेटीकोट ही खरीदें. इसके लिए हमेशा आपकी एड़ियों से करीब 1 इंच ऊपर वाला पेटीकोट ही खरीदें. फ्लोर लेंथ साइज का पेटीकोट पहनते समय वह साड़ी के नीचे दिखाई देगा जो आपको बाद में आपको किसी पार्टी में असहज महसूस करवा सकता है.

यह भी पढ़ें: स्किन समस्याओं और पसीने की बदबू को दूर करेगा सफेद नमक

पेटीकोट का रंग

आपको हमेशा अपनी साड़ी के मैचिंग का पेटीकोट ही पहनना चाहिए. कपड़े में एक ही रंग के हल्‍के और गहरे कई शेड्स मौजूद होते हैं ऐसे में अगर आप पेटीकोट के लिए सही रंग का चुनाव नहीं करेंगे तो काफी भद्दा दिखेगा. आप शिफॉन, जॉर्जेट, नेट या ऑर्गेंजा साड़ी पहनते समय साड़ी के रंग से गहरे या हल्‍के शेड का पेटीकोट पहनती हैं तो साड़ी ग्रेसफुल नहीं लगती है. 

पेटीकोट का फैब्रिक

साड़ी के लिए पेटीकोट खरीदते समय ध्यान रखें कि हल्की साड़ी के साथ आपको थोड़े हैवी फैब्रिक का पेटीकोट खरीदना चाहिए और भारी साड़ी के साथ लाइटवेटेड फैब्रिक का पेटीकोट. वहीं नेट की साड़ी के साथ हमेशा साटन और शिमर फैब्रिक के ही पेटीकोट पहनें. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Mar 2021, 02:08:57 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो