logo-image

Eye Brows tips: एक हफ्ते में हो जाएंगी आइब्रो घनी और काली, इन टिप्स को करें फॉलो

भौंहों पर जेल पाउडर लगाएं, जाते ही दोनों तरफ कंसीलर से उन्हें हाइलाइट करें. अपनी भौहों के दोनों किनारों पर कंसीलर का उपयोग करने से वे अधिक आकर्षक और आकर्षक दिख सकती हैं.

Updated on: 04 Oct 2022, 10:44 PM

नई दिल्ली:

आपका चेहरा कैसा दिखता है, इस पर हमारी भौंहों (Eye brows) का बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है. गहरे और प्यारे भौहों को जोड़कर चेहरे की उपस्थिति में सुधार किया जा सकता है. वे दिन गए जब लोग पतली भौहें रखना पसंद करते थे, है ना? अब ज्यादातर लोग मोटी और घनी भौहों रखना पसंद करते हैं,  लेकिन दुर्भाग्य से, बहुत से लोग ऐसे हैं जो गहरी भौहें रखना तो चाहते हैं, उनकी भौहें बहुत पतली होती है.तो ऐसे में आपको बिल्कुल निराश होने की जरूरत नहीं है हम आपको आज बताते हैं कि आखिर आप कैसे अच्छी भौहें रख सकते हैं.

शुरू करने के लिए, अपने चेहरे के हिसाब से अपने भौहों को आकार दें. ध्यान रखें कि यदि आपकी भौहें स्वाभाविक रूप से पतली या हल्की हैं, तो आपको उन्हें हाइलाइट करने के लिए केवल जेल बेस और आइब्रो पेंसिल का उपयोग करना चाहिए. साफ मस्कारा वैंड से भौंहों के बालों को ऊपर की ओर ब्रश करें. अपने बालों को उठाने से आपकी त्वचा नीचे की ओर खुल जाती है, जिससे आपकी पेंसिल कुछ चिपक जाती है.

भौहों के दोनों किनारों पर कंसीलर लगाएं

इसके बाद, भौंहों पर जेल पाउडर लगाएं, जाते ही दोनों तरफ कंसीलर से उन्हें हाइलाइट करें. अपनी भौहों के दोनों किनारों पर कंसीलर का उपयोग करने से वे अधिक आकर्षक और आकर्षक दिख सकती हैं. ब्रो आर्च पर जेल या पाउडर हाइलाइटर लगाने से उनकी उपस्थिति में सुधार होता है.भौंहों को हाइलाइट करने के लिए जेल पाउडर लगाने के बाद, अतिरिक्त जेल को खत्म करने और भौंहों को और अधिक प्राकृतिक बनाने के लिए उन्हें आइब्रो ब्रश से अच्छी तरह से ब्रश करें.  रंग-रूप को स्थापित करने और बालों को यथावत रखने के लिए भौंहों पर रंगीन जेल से कंघी करें. पाउडर में डूबा हुआ फ्लश ब्रश से अपनी भौंहों की परिधि के साथ ट्रेस करें. यह आपकी भौहों को एक साफ और तेज रूप देता है.