logo-image

Chhath Puja पर दिखेंगे ब्यूटीफुल और गॉर्जियस, फॉलो करें ये Beauty Tips

छठ पूजा (chhath puja) का फेस्टिवल कितना इंपोर्टेंट है. इस दिन लेडीज एथनिक आउटफिट्स पहनती है. इसके साथ ही खूबसूरत मेकअप करके रेडी भी होती है. आज जरा आपको मेकअप के कुछ टिप्स (makeup tips) बता देते है.

Updated on: 09 Nov 2021, 03:33 PM

नई दिल्ली:

छठ पूजा का फेस्टिवल कितना इंपोर्टेंट है. ये तो सभी जानते है. इस फेस्टिवल के क्रेज सबसे ज्यादा लेडीज के बीच देखने को मिलता है. मिले भी क्यों ना, इस दिन पूरे-पूरे दिन का फास्ट. इस दिन लेडीज तरह-तरह के साज-श्रंगार करती हैं. इस दिन लेडीज एथनिक आउटफिट्स पहनती है. इसके साथ ही खूबसूरत मेकअप करके रेडी भी होती है. छठ पूजा के दौरान इस बात का खास ख्याल रखा जाता है कि हर तरह से लुक सुंदर लगा जा सके. अब, इसके लिए हमने आपको साड़ी के तो अलग-अलग पैटर्नस बता दिए. अब, जरा आपको मेकअप के भी कुछ डिफरेन्ट तरीके और पैटर्नस बता देते है. ताकि छठ पर लुक एकदम गजब का दिख सके. 

                                         

जिसमें सबसे पहली टिप साड़ी के साथ का ब्लाउज आता है. छठ पूजा के दौरान ज्यादातर लेडीज साड़ियां ही कैरी करती है. इसे परंपरा कह लें या सभ्यता कि इंडिया में फेस्टिवल और पूजा के दौरान साड़ियां ही पहनी जाती है. लेकिन, इसके साथ ही फैशन पर भी पूरा ध्यान दिया जाता है. इसलिए, आप साड़ी के साथ बैकलेस ब्लाउज कैरी करके साड़ी के लुक को डिफरेन्ट बना सकते है. इसके साथ ही अपनी खूबसूरती में भी चार चांद लगा सकते है. इसलिए, छठ पूजा जैसे बड़े मौके पर साड़ी के साथ बैकलेस ब्लाउज आपको स्टनिंग लुक देगा. बैकलेस के प्लेस पर पतली डोरियों वाला ब्लाउज भी कैरी किया जा सकता है. 

                                           

वहीं दूसरे नंबर पर ज्वेलरी आती है. ज्यादातर छट के दौरान ज्वेलरी में सबसे ज्यादा नथ हाइलाइट होती है. इसलिए, अगर आप इस फेस्टिवल के दौरान एक नथ कैरी करती है. तो, आपके लुक में चार चांद लग जाएंगे. इसके साथ ही साड़ी पर नथ बहुत ही प्यारी लगती है. इसलिए, छठ के दौरान साड़ी के साथ नथ बहुत ही प्यारी और खूबसूरत लगती है. आप भी छठ पूजा के साथ नथ कैरी करके अपने लुक की शोभा बढ़ा सकते है. 

                                           

वहीं ज्वेलरी में हैवी ईयरिंग्स भी आते है. आजकल वैसे भी कम ज्वेलरी का फैशन है. तो, आप भी अपने लुक को एलिगेंट और ग्रेसफुल दिखाने के लिए नेकलेस और हैवी ज्वेलरी के बजाय ईयरिंग्स कैरी कर सकते है. ईयरिंग्स वैसे भी साड़ी, सूट, शरारा सभी के साथ आसानी से कैरी किए जा सकते है. इन दिनों वैसे भी हैवी सिल्वर ईयरिंग्स ट्रेंड में है. 

                                           

अब, ये तो हो गई ज्वेलरी और कपड़ों की बात. अब, जरा मेकअप की भी बात कर लेते है. छठ पूजा के दौरान घाट पर जाना पड़ता है. जिसकी वजह से बहुत स्वैटिंग होती है. क्योंकि इस दिन घाट पर पूजा के दौरान बहुत भीड़ होती है. स्वैटिंग के चलते मेखअप खराब हो जाता है. इसलिए, अगर आपको ब्यूटीफुल दिखना है और मेकअप भी खराब नहीं करवाना चाहते. तो, वॉटरप्रूफ मेकअप ट्राई कर सकते है. जो कि लंबे टाइम तक चलता है. इसके साथ ही स्किन को शाइनी भी रखता है.