logo-image

शादी से एक दिन पहले भूलकर भी न करें ये काम, वरना सामने आ सकती है कई दिक्कतें

कई लोग ज्यादा खूबसूरत दिखने के लिए बहुत सी गलतियां कर जाती है, जिससे उनका खास शादी का दिन प्रभावित हो जाता है. तो आपकी खुशी को भी नजर न लगे इसके लिए हम आज आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं,जिसे अपनाकर आप गलतियों से बच सकती है.

Updated on: 18 Apr 2020, 10:21 AM

नई दिल्ली:

चाहे लड़का हो या लड़की हर कोई अपनी शादी के दिन सबसे खूबसूरत दिखना चाहता, बेहतर लुक के लिए वो तमाम वो उपाय अपनाता है जो लोग या एक्सपर्ट सलाह देतें है. लेकिन लड़कों के मामले में लड़कियों के अंदर शादी और उस दिन सबसे अलग दिखने का खास क्रेज रहता है. इसके लिए वो शादी से बहुत दिन पहले ही इसकी तैयारी में जुट जाती है. अपने वजन को परफेक्ट करने के लिए वो जहां जिम में पसीने बहाती है तो वहीं दूसरी तरफ पार्लर वाली से टिप्स लेना भी नहीं भूलती है. इसके अलावा घर में भी तमाम घरेलू उपाय अपनाती है.

लेकिन कई लोग ज्यादा खूबसूरत दिखने के लिए बहुत सी गलतियां कर जाती है, जिससे उनका खास शादी का दिन प्रभावित हो जाता है. तो आपकी खुशी को भी नजर न लगे इसके लिए हम आज आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं,जिसे अपनाकर आप गलतियों से बच सकती है.

ये भी पढ़ें: Women Health: नॉर्मल डिलीवरी के लिए Pregnancy के दौरान करें ये काम, हेल्थ भी रहेगी ठीक

शादी से पहले इन गलतियों को न दोहराएं-

1. बालों से किसी भी तरह का रिस्क न लें-

कहतें बालों से ही इंसान की खूबसूरती होती है इसलिए शादी से एक-दो दिन पहले इसके साथ बिल्कुल छेड़छाड़ न करें. अगर आपको बालों में किसी भी तरह का बदलाव करवाना है तो वो शादी से 10-15 दिन पहले करवा लें. शादी से एक दिन पहले बालों के साथ एक्सपेरिमेंट भारी पड़ सकता है.

2. खान-पान का खास ध्यान रखें-

शादी से एक दिन पहले बाहर के खाने का भी रिस्क न लें. अगर आपने कुछ भी ओइली या चीज़ी खाया तो हो सकता है आपके चेहरे पर पिंपल्स निकल आएं या आपका पेट खराब हो जाएं. तो बाहर का खाने से बचे और घर का हेल्दी खाना ही खाएं.

3. भरपूर नींद लें-

शादी के एक दिन पहले अक्सर लड़कियों की नींद उड़ जाती है. इसके पीछे एक्साइटमेंट, डर और इमोशंस भी जुड़ें होता है. अपने घर को छोड़कर एक नए घर में नए लोगों के साथ रहने की सोच के होने वाली दुल्हन रात भर जागी रह जाती है. लेकिन ऐसा न करें वरना दूसरे दिन आपका चेहरा सूजा हु्आ और आंखें थकी हुई दिखेगी. यह गलती आपकी खूबसूरती को भी कम करने का काम करती है इसलिए ध्यान रखें की नींद भरपूर मात्रा में लें.

और पढ़ें:यहां साल में तीन बार लगता है बाजार, कौड़ियों के दाम पर बिकतीं हैं दुल्हन

4. फेस मास्क से बचें

शादी के एक दिन पहले किसी भी तरह के फेस मास्क को लगाने से बचें. देखा जाता है कि कई बार कुछ लड़कियां शादी में खूबसूरत दिखने के लिए एक रात पहले पील ऑफ मास्क या फेस पैक लगाती हैं, जिस वजह से कई बार चेहरे पर दाने निकल जाते हैं. तो इसलिए आप ऐसी कोई गलती न करें और शादी से एक रात पहले किसी भी तरह का ब्यूटी ट्रीटमेंट न करें.