logo-image

Skin Care : घर बैठे सिर्फ 2 मिनट में करें हर्बल गोल्ड फेशियल, चेहरे पर आएगा निखार

शादी का सीजन हो या फिर कोई भी फंक्शन आप 2 मिनट के अंदर बिन अंदर बिना पार्लर जाए अपने चेहरे पर निखार ला सकती हैं. करना बस आपको ये है कि आप चावल का आटा और हल्दी का उपयोग करके चेहरे पर चमक और दमक दोनों ला सकते हैं.

Updated on: 16 Nov 2021, 10:53 AM

New Delhi:

शादियों का सीजन आ ही चुका है. लोग डेस्टिनेशन वेडिंग से लेकर हनीमून तक का प्लान भी कर रहे हैं. लेकिन इन सब में कहीं आपकी स्किन डल और डार्क तो नहीं हो रही है. क्योंकि इन सब के भाग दौड़ में स्किन का ख्याल और हर बार सैलून जाकर फेशिअल करना भी मुश्किल होता है. वैसे ही जब चेहरे पर निखार लाने की बात आती है, तो गोल्ड फेशियल का नाम सबसे पहले आता है. इसलिए, घर पर सिर्फ 2 चीजों का इस्तेमाल करके गोल्ड फेशियल से भी ज्यादा निखार पाने का तरीका आज हम आपको बता देते हैं. शादी का सीजन हो या फिर कोई भी फंक्शन आप 2 मिनट के अंदर बिना पार्लर जाए अपने चेहरे पर निखार ला सकती हैं. करना बस आपको ये है कि आप चावल का आटा और हल्दी का उपयोग करके चेहरे पर चमक और दमक दोनों ला सकते हैं. यहाँ देखें गोल्ड फेशियल बनाने का तरीका. 

यह भी पढ़ें- Child Care In Winter : बिना स्वेटर के इस ठंड में बच्चों को रखें गर्म, पढ़ें ख़बर

1 चम्मच चावल का आटा
1/2 चम्मच हल्दी
2 चम्मच चंदन पाउडर
3 चम्मच एलोवेरा जेल
गुलाब जल 

इन सभी चीजों को एक कटोरी में डालकर अच्छी तरह मिला लें. सबसे पहले चावल का आटा और हल्दी डालकर मिक्स करें. उसके बाद चंदन पाउडर और लास्ट में एलोवेरा जेल मिलाकर गोल्ड फेशियल पेस्ट बना लें.

लगाने का तरीका 

अपने चेहरे को फेसवॉश से धोकर साफ कर लें और फिर चहरे को हलके हाथों से मसाज करें. जिससे फेस की सारी डेड स्किन सेल्स खत्म हो जाएं. अब गोल्ड फेशियल पेस्ट से चेहरे व गर्दन पर 15-20 मिनट तक हल्के हाथ से मसाज करें. मसाज के दौरान हाथों को सर्कुलर मोशन में घुमाएं. 15 मिनट के बाद गुलाबजल लगाकर चेहरे को बिल्कुल हल्के हाथों से 2 मिनट के करीब मसाज करें. ऐसा आपको दो बार करना है और लास्ट में मॉइस्चराइज़र लगाए ताकि ड्राइनेस हट जाए.  

यह भी पढ़ें- Skin Care Tips : घर पर बनाएं नारियल का तेल, स्किन और बालों के लिए है परफेक्ट