logo-image

दिवाली पर चाहिए फेस पर जबरदस्त निखार, आजमाएं ये नुस्खे दमदार

दिवाली के मौके पर सजने संवरने का सबसे ज्यादा शौक लड़कियों को होता है. इसलिए, वो पहले से ही ड्रेस और शूज वगैराह की प्लानिंग शुरू कर देती है. ऐसे मौके पर सबसे ज्यादा फेस पर ध्यान दिया जाता है.

Updated on: 03 Nov 2021, 01:20 PM

नई दिल्ली:

दिवाली पर सुंदर तो सब दिखना चाहते है. अब, टाइम भी तो नहीं है. आज छोटी दिवाली और कल बड़ी. इसके लिए सब तरह-तरह के मेकअप प्रोड़क्ट्स वगैराह यूज करना शुरू कर देते है. ताकि दिवाली जैसे मौके पर स्किन ब्यूटीफुल और ग्लोइंग लगे. ऐसे में सबसे ज्यादा शौक लड़कियों को होता है सजने संवरने का. इसलिए, वो पहले से ही ड्रेस और शूज वगैराह की प्लानिंग शुरू कर देती है. ऐसे मौके पर सबसे ज्यादा फेस पर ध्यान दिया जाता है. क्योंकि स्टाइलिश और ब्यूटीफुल भी तो लगना है. इसके लिए आपको फेस की कुछ टिप्स बता देते है. जिससे आपका फेस दिवाली के दिन और भी ज्यादा निखरा हुआ लगेगा. 

                                         

इस लाइन में सबसे पहले क्लीनिंग आती है. स्किन को ग्लोइंग दिखाने के लिए फेस की क्लीनिंग बहुत जरूरी है. स्किन टाइप के लिए अच्छा क्लींजर चूज करें. स्किन के लिए क्लींजर बहुत जरूरी है. ये फेस की गंदगी को दूर रखता है और स्किन पोर्स को खोलने में मदद करता है. हालांकि अब ठड भी आ गई है. तो, उस हिसाब से अपना क्लींजर चुनें. इस बात का ध्यान जरूर रखें कि स्किन ज्यादा ड्राई ना लगे. 

                                         

वहीं दूसरे नंबर पर स्किन एक्सफोलिएशन आता है. स्किनकेयर रूटीन की बात करें तो एक्फोलिएशन बेहद जरूरी होता है. इससे डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद मिलती है और स्किन भी साफ रहती है. हफ्ते में एक से दो बार एक्सफोलिएट करना स्किन के लिए अच्छा होता है. दिवाली पर आपकी स्किन निखरी हुई लगे इसके लिए इसे एक्सफोलिएट करना बहुत जरूरी होता है. 

                                         

स्किन को चमकदार और सॉफ्ट रखने के लिए इसे मॉइसचराइज करना भी बहुत जरूरी है. मॉइसचराइजर हमेशा ऐसा चूज करना चाहिए जो स्किन को चमकदार तो बनाए लेकिन ऑयली ना होने दे. मॉइसचराइजर में विटामिन C और E होना बेहद जरूरी है. मॉइसचराइजर स्किन को खिला-खिला तो रखता ही है. इसके साथ ही स्किन की सॉफ्टनेस को भी बरकरार रखता है. 

                                       

वहीं फेस मास्क लगाकर भी स्किन पर रंगत लाई जा सकती है. दिवाली के पहले काम ही इतना होता है कि थकान और स्ट्रेस होना लाजमी है. इस टाइम पर स्किन का ख्याल रखना बहुत जरूरी है वरना स्किन पर डस्ट जमा हुआ रह जाता है. ऐसे मौके पर स्किन को पहले जैसी चमक देने के लिए फेस मास्क का इस्तेमाल करना इम्पोर्टेंट होता है. इसलिए, ऐसे मास्क को चुने जो फेस को फ्रेशनेस दें और साथ ही इंस्टेंट ग्लो भी दे. 

                                       

इसके बाद फेस पर सीरम लगाना आता है. सीरम बालों के साथ साथ फेस के लिए भी बहुत जरूरी है. फेस्टिव सीजन के मौके पर तो इसे बिल्कुल नहीं भूलना चाहिए. सीरम चूज करते टाइम इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि ऐसे सीरम चूज करें जो स्किन को सूट करते हो. इससे आपके फेस पर निखार आएगा. इसके साथ ही आपका फेस ग्लोइंग भी लगेगा.