logo-image

आॅफिस में डीसेंट ड्रेस-अप काम के साथ आपकी पर्सनैलिटी में भी लाएगा निखार, अपनाए ये 6 बेस्ट तरीकें

आॅफिस में ​काम के साथ आप कैसे दिखते हैं, क्या पहनते हैं और कितने सलीके से पहनते हैं यह सब आपके आत्मविश्वास को दर्शाता है।

Updated on: 24 Apr 2017, 10:48 AM

नई दिल्ली:

आॅफिस में बेहतर प्रदर्शन के साथ गुड ड्रेसिंग सेंस होना भी बेहद जरूरी है। आॅफिस में ​काम के साथ आप कैसे दिखते हैं, क्या पहनते हैं और कितने सलीके से पहनते हैं यह सब आपके आत्मविश्वास को दर्शाता है।

इसके आधार पर ही आपकी पर्सनैलिटी का आंकलन किया जाता है। आइए हम आपको बताते हैं कि आॅफिस डेज में आपका डेस-अप कैसा और ड्रेस लेते समय किन रंगों का चुनाव करना चाहिए।

1. कलर का अहम योगदान 

प्रोफेशनल इमेज बनाने में ड्रेस और उसके कलर का अहम योगदान होता है। महिलाओं और पुरुषों को वर्कप्लेस पर ड्रेस-अप होने से पहले सही रंग जरूर चुनें। आॅफिस में चटकीले और भड़कीले रंग पहनने से बचें। सफेद, नेवी, ब्लू कलर की ड्रेस आपको सौम्य और शांत दिखाएगा। वहीं लाल, गुलाबी कलर पहनने से बचें।

2. फॉर्मल विद फिटिंग

आॅफिस में फॉर्मल के साथ साथ कपड़ों की फिटिंग का भी विशेष ध्यान रखें। आॅफिस में कोई भी ऐसी ड्रेस न पहनें, जिसमें आप असुविधा महसूस करें। ज्यादा फिटिंग या फिर टाइट ड्रेस न पहने और इसके साथ ही ज्यादा ढीली ड्रेस पहनने से भी बचें, क्योंकि ड्रेस का हमारे काम पर बहुत प्रभाव पड़ता है। ज्यादा कसावट वाले कपड़े पहनने से आॅफिस में हमारा ध्यान काम से ज्यादा उसे ठीक करने में ही लगा रहता है।

इसे भी पढ़ें:  ये हैं विश्व के सबसे मंहगे और अजीबो-गरीब फेशियल

3. हैवी एक्सेसरीज न हो

आॅफिस में काफी लोग आपकी ड्रसिंग सेन्स को नोट करते हैं। ऐसे में आपको ये भी ध्यान रखना होगा कि आप वर्कप्लेस में कोई भी ऐसी एक्सेसरीज न पहने, जिसे देखकर ये लगे कि आप किसी पार्टी में आई हैं।

4. हाथों और कानों पर भी दें ध्यान

हाथों में आपके ब्रेसलेट, कानों में ईयररिंग्स भी पहनें, लेकिन ध्यान रहे ये ज्यादा बड़े न हो। आजकल स्टड ईयररिंग्स का फैशन है। इसे पहन सकती हैं, साथ ही इसी कलर का हैंड बैग भी अपने पास रखें।

5. हाई हिल्स से बचें

आॅफिस में हाई पहनने से बचें, क्योंकि वर्कप्लेस पर आपको कंर्फटेबल होकर काम करना होता है। हाई हिल्स से पैरों में दर्द और स्वेलिंग हो जाती, जो आपकी हेल्थ के लिए भी ठीक नहीं है।

इसे भी पढ़ें: चुकंदर का जूस के सेवन आपके दिमाग को फिर कर देगा जवां

6. बालों की अनदेखी न करें

आपकी पूरी ड्रेसिंग का सबसे अहम पार्ट आपके बाल और हेयर स्टाइल हैं। अगर आपके बाल सिल्की और शाईनिंग हैं, तो इन्हें खुला छोड़कर आप और भी खूूबसूरत लग सकती हैं। कभी कभी इस स्टाइल को चेंज भी करें, इन्हें बांधने के बाद आपके लुक में जो चेंज आएगा, उसे देखकर भी लोग आपको फॉलो करने पर मजबूर हो जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: बालों पर ट्राई करे यें ओंब्रे हेयर कलर स्टाइल, दूसरों से आएंगे अलग नजर