logo-image

कर्ली बालों की चमक और खूबसूरती के लिए अपनाएं ये आसान Tips

बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस हैं जिनके बाल कर्ली हैं. इन एक्ट्रेसेस में कंगना रनौत से लेकर सान्या मल्होत्रा तक के नाम शामिल हैं

Updated on: 20 Apr 2021, 04:08 PM

highlights

  • घुंघराले बालों का खास ख्याल रखना पड़ता है
  • कर्ली हेयर देखने में तो बेहद खूबसूरत लगते हैं
  • कर्ली हेयर की देखभाल ना की जाए तो वे खराब होने लगते हैं

नई दिल्ली:

घुंघराले यानी कर्ली बाल लड़कियों पर काफी अच्छे लगते हैं. बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस हैं जिनके बाल कर्ली हैं. इन एक्ट्रेसेस में कंगना रनौत से लेकर सान्या मल्होत्रा तक के नाम शामिल हैं. कर्ली हेयर देखने में तो बेहद खूबसूरत लगते हैं, लेकिन ऐसे हेयर में कोई भी अच्छा हेयर स्टाइल बनाना बेहद मुश्किल होता है. इसके साथ ही कर्ली बालों की खास देखभाल भी करनी पड़ती है, अगर इनकी देखभाल ना की जाए तो वे खराब होने लगते हैं. कई महिलाओं को पता नहीं होता है कि कर्ली बालों की देखभाल कैसे की जाए ऐसे में वो अपने सुंदर घुंघराले बालों को खराब कर लेती हैं. आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने बालों को और ज्यादा खूबसूरत बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें: पोल्का डॉट्स एक ऐसा एवरग्रीन फैशन ट्रेंड है, जो कभी आउट ऑफ स्टाइल नहीं होता

सीरम

घुंघराले यानी कर्ली बालों को संवारने में सीरम बहुत अच्छा काम करता है. सीरम से बालों को पोषण मिलने के साथ खराब हुए बालों को रिपेयर होने में मदद मिलती है. आप अपने बालों के मुताबिक सीरम को चुन सकते हैं. बाजार में कई तरह के सीरम आपको बड़ी ही आसानी से मिल जाएंगे जिन्हें आप अपने बालों को अच्छा बनाने के लिए खरीद सकते हैं. सीरम का इस्तेमाल आप 3 दिन में एक बार जरूर करें. मॉश्चर से भरपूर सीरम आपके बालों को काफी अच्छा बना देगा.

माइक्रोफाइबर टॉवेल

माइक्रोफाइबर टॉवेल्स का इस्तेमाल कर्ली बालों वाले लोगों को जरूर करना चाहिए. ये टॉवेल मुलायम कपड़े से बने हुए होते हैं जो कि आपके गीले बालों को टूटने से बचा सकते हैं. टॉवेल से बाल पोछते वक्त यह भी ध्यान रखें कि आप हल्के हाथों से ही बालों को टॉवेल से रगड़ें. इससे बाल कम टूटेंगे.

बड़े ब्रश वाले कंघे का इस्तेमाल

कर्ली बालों वाले लोगों को अपना बालों को सुलझाने के लिए हमेशा बड़े कंघे का प्रयोग करना चाहिए. ऐसे कंघे में बाल कम फंसते हैं और टूटते भी कम हैं. इसके साथ ही यदि किसी दिन आपने बालों को धोया न हो और स्टाइलिंग करना हो तो किसी अच्छे हेयर स्प्रे का इस्तेमाल भी अवश्य करें. इससे बाल स्टाइल भी हो जाएंगे और टूटेंगे भी नहीं.