News Nation Logo

Cracked Lips: सर्दियों की हो रही शुरुआत! फटे होंठ के लिए ये तीन चीजें बनेंगी वरदान

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 24 Nov 2022, 02:26:11 PM
Cracked Lips In Winter

Cracked Lips In Winter (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:  

Cracked Lips In Winter: सर्दियों की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में आपकी त्वचा को तो एक्स्ट्रा केयर की जरूरत  पड़ने ही वाली है इसके साथ ही आपके होंठों को भी खास देखभाल की जरूरत होगी. सर्दियों में बहुत से लोगों को होंठ फटने की परेशानी आती है. ऐसे में फटे होंठ खूबसूरत चेहरे की पूरी रंगत ही बिगाड़ देते हैं. अगर आपको में सर्दियों में होंठ फटने की परेशानी आती है तो ये आर्टिकल आपके लिए ही लिख रहे है. दरअसल बिना पैसे खर्च किए आप कुछ घरेलू नुस्खों की मदद से इस परेशानी से निजात पा सकते हैं. आइए जानते हैं घर में रखी कौन सी चीजें आपकी इस परेशानी का समाधान बन सकती हैं.

नारियल का तेल

नारियल का तेल बहुत से कामों में उपयोगी होता है. बहुत से लोग लंबे- घने बालों के लिए नारियल का तेल इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं नारियल का तेल आपके होठों के लिए भी किसी वरदान से कम नहीं है. रोज रात को सोने से पहले होठों पर नारियल तेल लगाने से होंठ फटने की परेशानी छू मंतर हो सकती है.

शहद

बहुत से लोग शहद का इस्तेमाल त्वजा को चमकदार बनाने के लिए अलग- अलग फेस पैक के साथ करते हैं. वहीं आप शहद का इस्तेमाल अपने होंठों के लिए भी कर सकते हैं. बशर्ते आप होठों पर लगे शहद पर जीभ ना फेरें, हालांकि यह थोड़ा चिपचिपा होता है. इसलिए रात में इस्तेमाल ना कर पाएं तो इसे दिन के किसी भी समय घंटों भर के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Special Chutney: 10 मिनट में बनाएं ये तीन स्पेशल चटनी, नाश्ते का मजा होगा दोगुना

दूध की मलाई

होंठ फटने की परेशानी में दूध की मलाई भी एक वरदान साबित होती है. होठों को मुलायम बनाने में दूध की मलाई का इस्तेमाल कारगर है. रात को सोने से पहले होठों पर दूध की मलाई अप्लाई की जाए तो होंठ फटने की परेशानी से निजाप पा सकते हैं.

First Published : 24 Nov 2022, 02:26:11 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.