logo-image

Christmas Day 2020: क्रिसमस पार्टी में नजर आएंगी सबसे अलग, अपनाएं ये Tips

25 दिसंबर को ईसाईयों का सबसे बड़ा त्यौहार क्रिसमस मनाया जाएगा. इसके लिए बाजार अभी से क्रिसमस के रंग में रंगा हुआ नजर आ रहा है. सांता क्लोज के कपड़े, क्रिसमस ट्री और सजावट की चीजों बाजारों को और आकर्षित बना रहा है.

Updated on: 22 Dec 2020, 04:48 PM

नई दिल्ली:

25 दिसंबर को ईसाईयों का सबसे बड़ा त्यौहार क्रिसमस मनाया जाएगा. इसके लिए बाजार अभी से क्रिसमस के रंग में रंगा हुआ नजर आ रहा है. सांता क्लोज के कपड़े, क्रिसमस ट्री और सजावट की चीजों बाजारों को और आकर्षित बना रहा है. गिरिजाघर में भी क्रिसमस मनाने की विशेष तैयारी की जा रही है. घरों में भी लोग क्रिसमस को खास बनाने की लिए सजावट और मेन्यू तैयार कर रहे हैं. ऐसे तो क्रिसमस ईसाईयों का त्यौहार है लेकिन दूसरे धर्मों के लोग भी इस दिन को सेलिब्रेट करते हैं. 

और पढ़ें: Christmas Day 2020: अपनों के लिए बन जाएं सांता क्लोज, क्रिसमस के मौके पर दें खास Gifts

त्यौहार कोई भी हो लेकिन इसकी तैयारी पूरी करने की भागदौड़ में अक्सर महिलाएं खुद को संवारना भूल जाती हैं. ऐसे में आज आपको बताएंगे की कैसे आप कम समय में भी खुद को क्रिसमस पार्टी के लिए तैयार कर सकती है. 

ड्रेस का चुनाव

क्रिसमस के मौके पर दो रंगों का ही सबसे चलन होता है. एक लाल और दूसरा सफेद. ऐसे में आप कोई बेहतरीन सा अपने पसंद के रंग का गाउन खरीद कर रख लें. आप चाहे तो डिजाइनर ब्लाउज के साथ सिंपल लाल साड़ी भी पहन सकती है. इसके साथ ड्रेस से मैच करता हुआ ज्वैलरी भी अगर मिल जाए तो ये आपको अलग लुक देगा. 

मेकअप

मेकअप में सिलीकॉन लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल करें. ये मेकअप को फैलने से रोकता है और अलग लुक देता है. इसके अलावा लाल रंग का ब्लशर का इस्तेमाल करें. हेयर स्टाइल में स्ट्रेट या ओपन साइड पार्टिंग लुक कैरी कर सकती है.

नेल को ऐसे बनाएं खास

अगर आपके पास समय है तो नेल आर्ट करवा कर अपने नेल्स को खूबसूरत लुक दे सकती है. इसके अलावा हॉट रेड कलर की नेलपॉलिश भी लगा सकती है. ये आपके हाथों को आकर्षित बनाएगा.

आंखों के ऐसे बनाएं आकर्षित

आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए उसपर अच्छे से आईलाइन लगाएं. आंखों को बड़ा दिखाने के लिए पलकों पर आईलाइन और मस्करा अच्छे से लगाएं. इसके अलावा आप हल्के या लाइट रंगों के आईशेडों भी लगा सकती हैं.

प्राइमर का इस्तेमाल

अगर आप दिवाली पर ग्लोइंग दिखना चाहती है तो प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करें. फाउंडेशन लगाने के बाद प्राइम लगाएं. ऐसा करने रिंकल्स, फाइन लाइन्स छिप जाती है. तो मेकअप के बाद प्राइमर लगाना न भूलें.