News Nation Logo

Christmas Day 2018: अपनों को ये Gifts देकर बना सकते हैं उनका क्रिसमस खास

25 दिसंबर यानि की क्रिसमस डे (Christmas day) आने में अब कुछ ही दिन बाकी है. ऐसे में बाजार रंग-बिरंगे लाईट, क्रिसमस ट्री (Xmas tress), और संता क्लोज से सज चुका है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 25 Dec 2018, 07:01:50 AM
Christmas day 2018

नई दिल्ली:  

25 दिसंबर यानि की क्रिसमस डे (Christmas day) आने में अब कुछ ही दिन बाकी है. ऐसे में बाजार रंग-बिरंगे लाईट, क्रिसमस ट्री (Xmas tress), और सांता क्लॉज़ (Santa Claus) से सज चुका है. लोग अभी से इस दिन को खास बनाने के लिए जमकर खरीददारी कर रहे है. ऐसे तो क्रिसमस डे ईसाईयों का प्रमुख त्यौहार माना जाता है लेकिन हर कोई इस दिन को सेलिब्रेट करता है. 25 दिसंबर को गिफ्ट देने की भी परंपरा है. जिसे लेकर लोग खास परेशान दिखते है कि अपनों को ऐसा क्या खास दिया जाए कि उनकी क्रिसमस सच में हैप्पी हो जाए. तो आइए हम आपको बताते है कुछ ऐसे गिफ्टस के बारें में जिन्हें देकर आप उन्हें स्पेशल फील करा सकते है.

1.ड्रेस (Dress)

बड़े हो या बच्चे नए कपड़े पहनने का शौक हर किसी को होता है. इसलिए आप एक बेहतरीन ड्रेस गिफ्ट करके भी उन्हें खास एहसास करा सकते है.

2. मैकअप किट (Makeup kit)

महिलाओं को मेकअप करना सबसे ज्यादा पसंद होता है. तो इस मौके पर आप अपनी महिला मित्र या रिश्तेदार को एक अच्छा सा मेकअप किट भी तोहफा दे सकते है.

3. चॅाकलेट (Chocolate)

क्रिसमस के मौके पर बाजारों में कई तरह की चॅाकलेट मिलते है. आप अपने बजट के हिसाब से किसी भी तरह की चॅाकलेट खरीद सकते है साथ ही चॅाकलेट केक भी एक अच्छा विकल्प है तो आप एक स्पेशल चॅाकलेट केक भी बनवा सकते है.

4. गैजेट (Gadget)

आजकल की युवा पीढ़ी को गैजेट में एक खास तरह की दिलचस्पी होती है. आप अपने बजट में किसी भी तरह का एक अच्छा सा गैजेट (हेडफोन, ईयरफोन, मोबाइल फोन, लैपटॅाप, स्पीकर आदि) का सामान भी गिफ्ट के रूप में दे सकते है.

5. कैंडल्स/मोमबत्ती (Candles)

आजकल बाजारों में आपको कई तरह की कैंडेल्स मिल जाएंगे. अपनी आवश्यकतानुसार आप कोई भी कैंडिल खरीद सकते है. इसमें खुशबूदार से लेकर फ्लेवर वाली तक कैंडिल मिल जाएगी.

6. बैग (Bags)

25 दिसंबर के मौके पर बाजारों में आपको सांता क्लॉज़ की ड्रेस से लेकर सांता बना वाला लाल बैग तक भी मिलते है. ऐसे में आप बच्चों के लिए संता क्लोज वाला बैग दे सकते है. वहीं अन्य लोगों के लिए कोई स्टाईलिश बैग/पर्स भी गिफ्ट कर सकते है.

7. क्रिसमस ट्री (Xmas tree)

क्रिसमस ट्री भी खास तोहफे की श्रेणी में आता है. आप चाहे तो घर में सजाने के लिए छोटा क्रिसमस ट्री भी दे सकते है. इसके साथ ही आप संता क्लॅाज वाले टेडी भी दे सकते है.

8. किताबें (Books)

कहते है किताबें इंसान की सबसे अच्छे दोस्त होते है. तो किताबों को गिफ्ट करना सबसे अच्छा होता है. तो अगर कोई किताबों का शौकिन व्यक्ति है तो उसे ये गिफ्ट जरूर करें.

9. कार्डस (Cards)

 क्रिसमस के मौके पर कार्ड देने की परंपरा है. इसलिए कार्ड देना भी अच्छा माना जाता है.

विश्व के लगभग सौ देशों में मनाया जाता है क्रिसमस

विश्व के लगभग सौ देशों में क्रिसमस का त्यौहार बड़े उल्लास और उत्साह के साथ मनाया जाता है. अमेरिका में 1870 से क्रिसमस के दिन को राजकीय अवकाश रखा जाता है. इस दिन को ईसाईयों के साथ सभी धर्मों के लोग बड़ी ही धूमधाम से मनाते हैं. इस पर्व को प्रभु ईसा मसीह के जन्मदिन के उपलक्ष्य में मनाते हैं, जिन्होंने अपने चमत्कारों से दुनियाभर में इस धर्म की नीव रखी थी. इस दिन लोग क्रिसमस पेड़ सजाते हैं,उपहार बांटते हैं और साथ में भोजन इत्यादि करते हैं.

First Published : 19 Dec 2018, 01:39:23 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.