News Nation Logo
Banner
Banner

सेलिब्रिटी मेकअप ट्रिक जो आपकी त्वचा को चमकदार बनाती है

दिवाली नज़दीक है और जैसा की हम सभी जानते है लडकियां अपने लुक को लेकर काफी परेशान रहती हैं. कभी यूट्यूब के वीडियोज़ तो कभी ब्यूटी ब्लोग्स, इनका तो दिन भर यही लगा रहता है.

News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 24 Sep 2021, 05:05:56 PM
Makeup Brush

Makeup Brush (Photo Credit: News Nation )

नई दिल्ली :

दिवाली नज़दीक है और जैसा की हम सभी जानते है लडकियां अपने लुक को लेकर काफी परेशान रहती हैं. कभी यूट्यूब के वीडियोज़ तो कभी ब्यूटी ब्लोग्स, इनका तो दिन भर यही लगा रहता है. अपनी त्वचा को कौन नहीं चमकदार बनाना चाहता है, आजकल लड़कियों की तो छोड़िये लड़के भी सलून में अपने चेहरे को चमकदार बनाने में न जाने कितने खर्चे कर आते हैं. खुद को एकदम पर्फेक्ट दिखाने के लिए हर लड़की एक बार मेकअप तो जरूर ट्राई करती है. प्रेरणा के लिए इन बॉलीवुड डीवाज़ द्वारा 2021 के दौरान प्रयोग किए गए मेकअप ट्रेंड हम यहां आपको बताने वाले हैं. तो आइए शुरू करते हैं. 

क्लासिक रेड लिप्स 


हम ऐसा भविष्य नहीं देखते हैं जहां क्लासिक रेड लिप्स फैशन से बाहर हो जाये. इस सेलिब्रिटी लुक को हासिल करने का सही तरीका है कि आप अपने होठों को निखारने और चेहरे के बाकी हिस्सों को कम से कम लाइट टोन में रखने पर ध्यान दें. अपने होठों को मोटा करने के लिए एक अच्छा स्क्रब दें, मॉइस्चराइज़ करें और अपने होठों के आकार को परिभाषित करने के लिए रेड या मैरून लिप लाइनर को अप्लाई करें. अब लाल रंग के परफेक्ट शेड के साथ जाएं और आईलाइनर, मिनिमल कंसीलर, कंटूर,गोल्डन हाइलाइटर और फाउंडेशन के साथ अपने लुक को पूरा करें. 

नो मेकअप लुक


कटरीना कैफ नो-मेकअप लुक का परफेक्ट उदाहरण हैं. अधिकतर बार कटरीना कैफ को नो मेकअप लुक में नोटिस किया गया है. सच्चाई भी यही यह प्राकृतिक सुंदरता ही असली सुंदरता है. मेकअप से किसी भी काले धब्बे या दोषों को धीरे से कवर किया जा सकता है जिसकी बदौलत लोग अपनी खूबसूरती पर गर्व करते हैं. खैर यदि आप मेकअप लगा के बिना मेकअप लुक पाना चाहते है तो इसे प्राप्त करने के लिए कंसीलर से शुरुआत करें और अपने गहरे क्षेत्रों जैसे आंखों के नीचे, नाक के कोने या ऊपरी होंठ, और किसी भी दृश्य धब्बे को रोशन करने के लिए छोटे डॉट्स का उपयोग करें और इसे ढीले पाउडर से सेट करें. सॉफ्ट पिंक लिपस्टिक, लाइट ब्लश और मस्कारा लगाएं. 

गुलाबी देखो


जब बात गुलाबी लुक की आती है तो जान्हवी कपूर कमाल का काम करती हैं. हर किसी को कभी न कभी गुलाबरी लुक जरूर ट्राई करना चाहिए. चूंकि हम केवल एक ही रंग पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, इसलिए यह रूप प्राप्त करना बहुत आसान है. अपनी पसंदीदा गुलाबी लिपस्टिक, पसंदीदा गुलाबी ब्लश और आई शैडो का मैचिंग शेड को अपने फेस पर सॉफ्ट ब्रश से अप्लाई करें साथ ही कंसीलर, और फाउंडेशन को ढीले पाउडर से सेट करें. इसे आईशैडो, लिपस्टिक और ब्लश के साथ फॉलो करें. इसके बाद काजल को पतली स्ट्रोक के साथ अप्लाई करें.

यह भी पढ़े: स्किन को टैन होने से बचाना है, इन घरेलू नुस्खों को जरूर अपनाना है

कांच त्वचा मेकअप


कांच की त्वचा का मेकअप, कोरियाई स्किनकेयर से प्रेरित है.  मेकअप से पहले त्वचा पर समान ध्यान देने के साथ यह रूप थोड़ा जटिल है, इसलिए पहले अपनी त्वचा को तैयार करने के लिए उन मॉइस्चराइजिंग सीरम और क्रीम पर लगाएं. हाइलाइटिंग प्राइमर से शुरुआत करें, अपने फाउंडेशन और कंसीलर को कम से कम रखें ताकि वे ज्यादा फेस पर फैला हुआ न दिखें. सॉफ्ट ब्लश और न्यूड लिप्स और ढेर सारे हाइलाइटर के साथ फॉलो करें. अपने चेहरे के मुख्य बिंदुओं पर हाइलाइटर का प्रयोग करें, जैसे ऊपरी चीकबोन्स, माथे का केंद्र, नाक की नोक, कामदेव की हड्डी और ठुड्डी.  यदि आप थोड़ा अतिरिक्त महसूस कर रहे हैं, तो अपने कंधों और कॉलर बोन पर कुछ डालने में संकोच न करें.

 पॉप अप करें 

फंकी कलर के पॉप के साथ अपने पार्टी लुक में ज़िंग लगा दें. यह लुक आपको पूरी रात पार्टी करने के मूड में लाने के लिए है. यह आपके चेहरे के बाकी हिस्सों को न्यूनतम रखते हुए आपके आई मेकअप के साथ काम करता है. बेस कंसीलर से शुरू करें, रंग को पॉप बनाने के लिए अपनी पलकों पर थोड़ा अतिरिक्त लगाएं. पलकों पर और आंखों के नीचे पूरक रंगों के साथ अपनी आंखों को अवरुद्ध करने वाले अतिरिक्त मील और रंग जाने पर ध्यान न दें. अपने लुक को बैलेंस करने के लिए न्यूड लिपस्टिक और सॉफ्ट ब्लश लगाएं. 

 

First Published : 24 Sep 2021, 05:02:50 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.