logo-image

Bhai Dooj 2022: जान से प्यारे भाई को दें ऐसा तोहफा, पल बन जाए यादगार

Bhai Dooj 2022 Gift Ideas For Brother

Updated on: 26 Oct 2022, 08:05 AM

नई दिल्ली:

Bhai Dooj 2022 Gift Ideas For Brother: इस बार भाई दूज हर बार की तरह से अलग दो दिन की मनाई जाएगी. दीवाली के बाद मनाए जाने वाले इस पावन पर्व को आज और कल मनाया जाएगा. ऐसे में अगर आप भी इस सोच में हैं कि भाई को इस बार क्या गिफ्ट देना चाहिए तो हम आपकी मदद करने जा रहे हैं. क्यों कि बात जब गिफ्ट की आती है तो हम ऐसा कुछ चुनना चाहते हैं जिसे देख कर सामने वाला खुशी से उछल पड़े. वहीं क्यों कि गिफ्ट एक सरप्राइस भी होता है इसलिए इसके बारे में ज्यादा पूछताछ भी नहीं कर सकते.  इस आर्टिकल को आपकी परेशानी कुछ कम करने के लिए ही लिख रहे हैं. यहां कुछ गिफ्ट आइडिया शेयर करने जा रहे हैं, जिन्हें आप अपनी पसंद और बजट के हिसाब से चुन सकते हैं.

भाई की कलाई पर बंधा रहेगा आपका प्यार
स्मार्टवॉच क्यों कि आजकल ट्रेंड में है इसलिए हर किसी को पसंद आती हैं लेकिन कई बार स्मार्टवॉच बजट से बाहर होने के कारण लोग इन्हें खरीदना स्किप कर देते हैं. ऐसे में ये एक अच्छा मौका हो सकता है. आप अपने भाई को एक बढ़िया स्मार्टवॉच गिफ्ट कर सकते हैं. आप अपने बजट के हिसाब से ब्रांडेड वॉच को चुन सकते हैं. बाजार में आपको स्मार्टवॉच के साथ हेडफोन का भी ऑप्शन मिलता है आप गिफ्ट हैंपर में दोनों को ही चुन सकते हैं.

भाई की ग्रूमिंग में आपका हो साथ
हर लड़का चाहता है कि वह स्मार्ट दिखे. आप अपने भाई की ग्रूमिंग में उनकी मदद कर सकते हैं. बाजार में ग्रूमिंग किट के ढेरों ऑप्शन मौजूद होते हैं. ऐसे में एक बढ़िया ग्रूमिंग किट को चुन सकते हैं जिसमें बॉडी स्प्रे, हेयर जेल, शेविंग रेजर, शेविंग क्रीम जैसी जरूरत का सामान मौजूद हो.

ये भी पढ़ेंः Weight loss:रोजाना कितने कदम दौड़ने से कम होता है वजन? यहां जानें एक्सपर्ट की राय

तस्वीर के साथ बनाएं पल खुशहाल
पिक्चर क्लिक करवाना हर किसी को पसंद होता है. हर किसी के पास अपनी एक फेवरेट तस्वीर होती ही है, ऐसे में आप भी मौके पर चौका मार सकते हैं. अपने भाई की सबसे पसंदीदा पिक्चर को कुशन में सेट कर दें सकते हैं. आजकल मार्केट में पर्सनलाइज्ड कुशन के विकल्प मिलते हैं. 

छोटे भाई पर लुटाएं अपना दुलार
आपका भाई छोटा है और आपका बजट भी ठीकठाक है तो आप छोटे भाई को भाई दूज के मौके पर एक साइकिल गिफ्ट कर सकते हैं. छोटे बच्चों को खासकर लड़कों को साइकिल का खासा क्रेज होता है. ऐसे में साइकिल खरीदने के ये अच्छा मौका हो सकता है.