News Nation Logo
Banner

Dry Skin ने सर्दियों में बढ़ाई उलझन, ये फेस मास्क है आपकी इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन

सर्दियों में लेडीज को ड्राई स्किन को लेकर बहुत चिंताएं सताती है. जिनकी स्किन ऑयली होती है. उन्हें फिर भी इतनी टेंशन नहीं होती लेकिन, ड्राई स्किन वालों की रातों की नींद तक उड़ जाती है. इसलिए, आप ये फेस मास्क अप्लाई करके ग्लोइंग स्किन पा सकते है.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 28 Nov 2021, 11:37:54 AM
Face mask for glowing skin

Face mask for glowing skin (Photo Credit: Unsplash)

नई दिल्ली:  

सर्दियों में लेडीज को सबसे ज्यादा टेंशन अपनी स्किन की होने लगती है. वो भी उनको ज्यादा आती है जिनकी स्किन ड्राई होती है. अब, जिनकी पहले से ही ऑयली है उन्हें तो क्या ही दिक्कत आएगी. वैसे तो ये प्रॉब्लम लड़कों को भी आती है लेकिन, लड़कियों में ये ज्यादा देखने को मिलती है. इसलिए, हम आपके लिए एक ऐसा तरीका लेकर आए हैं जिसके चलते आप अपनी ड्राई स्किन से छुटकारा पा सकते है. उस तरीके का नाम लैवेंडर और हनी फेस मास्क है. इस फेस मास्क को अप्लाई करने से फर्क कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा. तो, चलिए फटाफट से इसे बनाने का तरीका बता देते हैं. 

                                 

अब, इसे बनाने के लिए सबसे पहले इंग्रीडिएंट्स नोट कर लें. जिसके लिए हनी, लैवेंडर पाउडर, रोजवॉटर, एलोवेरा जेल बस इसकी जरूरत पड़ेगी. 

                                   

इसे बनाने के लिए सबसे पहले लैंवेंडर के फ्लॉवर से पाउडर बना लें. इसके बाद उसे एक बाउल में निकाल लें. फिर, उसे अच्छी से मिक्स कर लें. फिर उसमें रोजवॉटर डाल लें और स्मूथ-सा पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को इतना स्मूथ बनाना है जो कि फेस पर आसानी से लग जाए. अब, इसमें लास्ट में हनी डाल दें और अच्छी तरह से मिक्स कर लें. इस सबको बाउल में अच्छे से मिक्स कर लें. ये पैक जब अच्छे से रेडी हो जाए तो, थोड़ी देर के लिए इसे अलग से रख दें. आप चाहें तो इसमें लैवेंडर ऑयल की भी कुछ बूंदे डाल सकते है. 

                                     

इस फेस पैक को लगाने से पहले फेस को ठंडे पानी से अच्छी तरह से धोलें. उसके बाद इसे कम से कम आधे घंटे के लिए फेस पर लगाकर छोड़ दें. जब कुछ घंटे बीत जाए तब इसे पानी से धोलें.  

First Published : 28 Nov 2021, 11:35:24 AM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.