News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Winter Skin Care Tips: सर्दियों में स्किन का वापस मिलेगा ग्लो, इन दमदार टिप्स को करें फॉलो

सर्दियां आते ही हेयरफॉल के साथ-साथ ड्राई स्किन की प्रॉब्लम भी होने लगती है. इसी वजह से फेस भी डल और बेजान-सा दिखने लगता है. आपके फेस की चमक (skin care tips) वापिस लाने के लिए कमाल की टिप्स बताते है. बस, उन्हें फॉलो करें और ग्लोइंग स्किन पाएं. 

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 06 Jan 2022, 10:31:16 PM
Tips for glowing skin

Tips for glowing skin (Photo Credit: Unsplash)

नई दिल्ली:

सर्दियां आते ही हेयरफॉल के साथ-साथ ड्राई स्किन की प्रॉब्लम भी होने लगती है. इसी वजह से फेस भी डल और बेजान-सा दिखने लगता है. जिससे उसकी चमक खो जाती है. इसी चमक को पाने के लिए लोग तरह-तरह के मार्केट प्रोडक्ट्स अप्लाई करने लगते है. जिससे उनकी स्किन खराब हो जाती है क्योंकि इसमें केमिकल्स मिले होते है. सारे जतन करने के बाद भी फेस का निखार  (glowing skin tips) वापिस लाना बेहद मुश्किल हो जाता है. तो, भई परेशान न हो. आपके फेस की चमक (skin care tips) वापिस लाने के लिए कमाल की टिप्स बताते है. बस, उन्हें फॉलो करें और ग्लोइंग स्किन पाएं. 

यह भी पढ़े : Urvashi ने अरमानी शो में इस ड्रेस को पहनकर किया रॉक, कीमत सुनकर हो जाएंगे शॉक

सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें 
बहुत लोग सोचते है कि सनस्क्रीन (sunscreen) को सिर्फ गर्मियों में ही इस्तेमाल किया जा सकता है. जबकि ऐसा कुछ नहीं है. इसे भरपूर सर्दी के मौसम में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. सूरज की नुकसानदायक UV रेज़ सर्दियों में भी स्किन को नुकसान पहुंचा सकती है. तो, ये बहुत जरूरी है कि सर्दियों के मौसम में सनस्क्रीन (glowing skin home tips) लगाई जाए भले ही आप कहीं बाहर जाए या घर के अंदर ही रहे.

Humidifier का इस्तेमाल करें 
सर्दियों के मौसम में हमारी स्किन मॉइस्चर खोने लगती है. इस मौसम में स्किन को मॉइस्चराइज करने के लिए humidifier का इस्तेमाल (humidifier for glowing skin) बताया जाता है जो स्किन को घर पर रहकर भी हाइड्रेट करने में मदद करती है. 

यह भी पढ़े : 'Bala' की तरह नहीं चाहते सिर से उतर जाएं सारे बाल, जल्दी करें इस घरेलू Hair Oil का इस्तेमाल

केमिकल प्रोडक्ट्स न करें इस्तेमाल 
सर्दियों के मौसम में केमिकल प्रोडक्ट्स का कम से कम इस्‍तेमाल करें. ये स्किन को ड्राई कर सकते हैं. अगर प्रोडक्‍ट लगाना जरूरी हो तो मैट की जगह हाइड्रेटिंग फाउंडेशन, क्रीम बेस ब्लश और हाइड्रेटिंग मिस्ट जैसे ऑप्शन्स चुनें.

हॉट शावर न लें 
सर्दियों में लोगों को तेज गर्म पानी से नहाने की आदत होती है. लेकिन, ये स्किन को खराब करता है. इसलिए, ठंड के मौसम में हॉट शॉवर के बजाय गुनगुने पानी से नहाएं. इसके साथ ही अच्छी क्वालिटी के जेल या साबुन और अच्छे बॉडी मॉइस्चर के इस्तेमाल से स्किन का ख्याल रखें. ये स्किन का ग्लो वापिस लाने में मदद करेंगे. 

First Published : 06 Jan 2022, 10:07:00 PM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.