News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

दिवाली पर बाल करने लगेंगे Shine, जब इस तरह से अप्लाई करेंगे Vaseline

अक्सर वैसलीन (Vaseline) का इस्तेमाल आपने फटे होंठो के लिए जरूर सुना होगा. लेकिन, बालों के लिए शायद पहली बार सुना है. तो, चलिए आपको फटाफट से वैसलीन लगाने का तरीका बता देते है. अगर आपको फेस्टिवल (festival) के दौरान अपने लुक में चार चांद लगाने है.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 01 Nov 2021, 11:39:25 AM
vaseline for silky hairs

vaseline for silky hairs (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

सर्दियां आ गई है. ऊपर से दिवाली का मौका. ऐसे में शॉपिंग तो हो ही गई होगी. क्योंकि खूबसूरत तो सबको लगना है. फेस्टिवल के मौके पर अक्सर हर चीज का ध्यान रखा जाता है. जैसे कि कपड़े, घर की डेकोरेशन वगैराह. लेकिन, जिस चीज का ध्यान रखना हम भूल जाते है वो है हमारे बाल. अक्सर, फेस्टिवल्स के मौके पर हम अपने बालों के साथ लापरवाही बरतते है. जिस वजह से आपकी ड्रेस तो ब्यूटीफुल लगती है. लेकिन, बालों का ध्यान ना रखने के चक्कर में आपका लुक उतना अट्रैक्टिव नहीं लगता. तो भई, परेशान मत होइए बालों का ख्याल कैसे रखें. ये हम बता देते है. जिससे आपके लुक में कोई कमी नहीं आएगी. तो, चलिए आपको झटपट बता देते है अपने बालों को फेस्टिवल के सीजन में सिल्की और शाइनी कैसे बनाएं.

                                         

जी आपको बता दें इस घरेलू नुस्खे का नाम वैसलीन है. अक्सर वैसलीन का इस्तेमाल आपने फटे होंठो के लिए जरूर सुना होगा. लेकिन, बालों के लिए शायद पहली बार सुना है. तो, चलिए आपको फटाफट से वैसलीन लगाने का तरीका बता देते है. अगर आपको फेस्टिवल के दौरान अपने लुक में चार चांद लगाने है. तो, बस ज्यादा कुछ नहीं एक स्पून वैसलीन लें और उसमें सिर्फ एक स्पून गर्म कॉकॉनट ऑयल मिक्स कर लें. उसे अपने रफ बालों में लगा लें. इस बात का स्पेशिली ध्यान रखें कि इस मिक्सचर को सिर्फ बालों पर ही लगाएं. बालों की रूट्स में ना पहुंचने दे. इसके साथ ही ध्यान रखे कि ठंडे कॉकॉनट ऑयल का इस्तेमाल बालों पर बिल्कुल ना करें वरना वो बालों पर जम जाएगा. अब, इस मिक्सचर को रात को ही बालों में लगाकर छोड़ दे. उसके बाद सुबह उठकर हेड वॉश कर लें. 

                                         

अब, ये पेस्ट बन तो गया है. आप लगा भी लेंगे. लेकिन, इसे लगाते टाइम एक बात का ध्यान जरूर रखना है. वो ये है कि अगर इस पेस्ट में वैसलीन की क्वांटिटी थोड़ी ज्यादा हो गई तो इससे आपके बाल पतले और चिपचिपे दिखने लगते है. ऐसे में घबराना नहीं है. बस, एक टॉवल लें. उसे गर्म पानी में डालकर निचोड़े. फिर सारे बालों को उस टॉवल से बांध लें. अब, उस गर्म पानी की भाप से ही सारी एक्स्ट्रा वैसलीन बालों से निकल जाएगी. इस टाइम पर एक बात का और खास ख्याल रखें कि मार्केट्स में मिलने वाली नकली वैसलीन का यूज बिल्कुल भी ना करें. वरना इससे आपके बाल खराब भी हो सकते है.  

                                         

वहीं दूसरे नंबर पर वैसलीन को विटामिन E के कैप्सूल्स के साथ भी मिलाकर लगाया जा सकता है. इसके लिए भी ज्यादा कुछ नहीं करना. बस, एक स्पून वैसलीन और उसमें विटामिन E के कैप्सूल. इन दोनों को मिलाकर एक पेस्ट बना लें. अब, इस हेयर पैक को रातभर बालों में लगाकर छोड़ दे. बस, नेक्सट डे उठकर हे़ वॉश कर लें. 

इन तरीकों से आप अपने फ्रिजी बालों को दिवाली के मौके पर सिल्की और शाइनिंग बना सकते है. 

First Published : 01 Nov 2021, 07:19:02 AM

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.